• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लापरवाही के कारण बढ़े कोरोना केस, टेस्टिंग-ट्रैकिंग और आइसोलेशन की जरूरत: AIIMS डायरेक्टर गुलेरिया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एक बार फिर से देश में कोरोना के मरीजों में इजाफा हुआ है। ताजे आंकड़े परेशान करने वाले हैं। कई शहरों लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगा दिए गया है। इस विषय पर पीएम मोदी ने भी बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की है।तो वहीं कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अब दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बड़ी बात कही है। इंडिया टूडे के विशेष कार्यक्रम में महामारी से संबंधित सवालों का जवाब देते हुए गुलेरिया ने कहा कि देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर की ओर बढ़ रहा है और लोगों की लापरवाही और ढिलाई के कारण चिंताजनक स्थिति पैदा हुई है।

ढिलाई के कारण बढ़े कोरोना केस, टेस्टिंग-ट्रैकिंग की जरूरत

उन्होंने कहा कि ऐसी सूरत में हमें वैक्सीनेशन के डोज को बढ़ाने की जरूरत है। एक दिन में हमें 50 लाख डोज की आवश्यकता है और लोगों को फिर से महामारी के प्रति जागरूक करने की जरूरत है। गुलेरिया ने कहा कि जो बुजुर्ग लोग हैं और जिन्हें कोरोना होने का खतरा बहुत ज्यादा है, उनके वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने की व्यवस्था की जानी चाहिए और लोगों को टेस्टिंग- ट्रैकिंग और आइसोलेशन की जरूरत है। अभी भी हालात बेकाबू नहीं हुए हैं, अगर हम पहले की ही तरह सावधान और जागरूक रहेंगे तो हम फिर से स्थिति को कंट्रोल में कर सकते हैं।

स्कूल भेजने का फैसला मां-बाप को करना है

बच्चों के स्कूल जाने के सवाल पर गुलेरिया ने कहा कि यह एक बहत जटिल प्रश्न है, पहले अभिभावकों को देखना होगा कि वो मौजूदा समय पर जहां रहते हैं वहां कोरोना की स्थिति क्या है, अगर वहां केस बढ़ रहे हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है और अगर केस कम है तो आप बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में सोच सकते हैं, वैसे ये पूरा फैसला मां-बाप का ही है।

खून के थक्के के जमने की खबर कहीं से नहीं आई

इसके अलावा एस्ट्राजेनेका वैक्सीन पर उठ रहे सवालों पर गुलेरिया ने कहा कि इंडिया में अभी तक 3 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लगी है और यूरोप-ब्रिटेन में 7 करोड़ से ज्यादा, अभी तक कहीं से खून के थक्के के जमने की खबर नहीं आई है।

देश में कोरोना की ताजा स्थिति

इंडिया में एक बार फिर से कोरोना की स्थिति विकट हो गई है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 35,871 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,14,74,605 हो गई है, जबकि 172 लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 1,59,216 पहुंच गया है। इस वक्त देश में सक्रिय मामले 2,52,364 है और कल तक देश में 3,71,43,255 लोगों वैक्सीन लगाई गई है।

यह पढ़ें:महाराष्ट्र: पालघर स्थित स्कूल में 30 छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्तीयह पढ़ें:महाराष्ट्र: पालघर स्थित स्कूल में 30 छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

Comments
English summary
AIIMS Director Dr Randeep Guleria said Time to go back to the basics of test, trace, isolate and treat, need more vaccinations after rising Covid 19 cases.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X