• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

COVID-19: गौतम गंभीर ने दान की दो साल की सैलरी, 2 अप्रैल को फिर बने हीरो, लोगों ने किया सलाम

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है, भारत में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन है, देश में इस वायरस के कारण अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1965 हो गई है, इसमें 151 ठीक होकर घर जा चुके हैं, पिछले 12 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 131 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार को ये जानकारी दी गई है।

    Coronavirus : Gautam Gambhir ने दान की 2 साल की सैलरी, लोगों के की ये खास अपील | वनइंडिया हिंदी
    गौतम गंभीर ने दान की दो साल की सैलरी

    गौतम गंभीर ने दान की दो साल की सैलरी

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने एक बार फिर से कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, गंभीर ने अपनी दो साल की सैलरी दान कर दी है। गंभीर ने लोगों से भी अपील की है कि वो पीएम राहत कोष में दान करें।

    यह पढ़ें: COVID-19: प्रधानमंत्री मोदी की सलाह, मैं सालों से कर रहा हूं आप भी करिए

    'मैं अपनी दो साल की सैलरी पीएम फंड में दान कर रहा हूं'

    गंभीर ने Twitter पर लिखा, 'लोग पूछते हैं कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है? जबकि असल सवाल यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? मैं अपनी दो साल की सैलरी पीएम फंड में दान कर रहा हूं, आप भी आगे आइये।'

    लोगों ने किया गंभीर को सलाम

    सोशल मीडिया पर लोग गौतम गंभीर की तारीफ कर रहे है, पीएम मोदी फैन के Twitter अकाउंट से Tweet किया गया है कि गौतम गंभीर जी आपको सलाम, आप पहले ऐसे सांसद बन गए है जो 2 साल तक कि सैलरी PM रिलीफ़ फण्ड में दान करेंगे।

    2 अप्रैल 2011 को भारत ने जीता था विश्वकप, गंभीर का था अहम रोल

    2 अप्रैल 2011 को भारत ने जीता था विश्वकप, गंभीर का था अहम रोल

    गंभीर ने इस दान के लिए जो तारीख चुनी वो भी उनके जीवन में काफी यादगार रही है, बता दें कि 2 अप्रैल 2011 को गंभीर ने आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की यादगार पारी खेली थी, उनकी इस पारी ने टीम इंडिया की जीत में अहम रोल निभाया था, जिसके बदौलत भारत ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप जीता था, मालूम हो कि इससे पहले भी गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये का दान देने का ऐलान किया था।

    'हमें एक साथ खड़े होने की जरूरत'

    'हमें एक साथ खड़े होने की जरूरत'

    तब गौतम गंभीर ने कहा था कि यह कोरोना वायरस यानी COVID 19 के खिलाफ देश की लड़ाई में शामिल होने का समय है और देश की मदद करने का समय है। राहत प्रयासों की दिशा में मेरी सांसद निधि से 1 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। मैंने सेंट्रल रिलीफ फंड में एक महीने की सैलरी भी देने का फैसला किया है। ऐसे समय में हमें एक साथ खड़े होने की जरूरत है।

    यह पढ़ें: Markaz Event : जमातियों की हरकत पर भड़कीं सांसद नुसरत जहां, कहा-कोई भी बीमारी धर्म देखकर अटैक नहीं करती

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP MP and former cricketer Gautam Gambhir today announced that he will donate his two year's salary to the PM-CARES fund set up to fight the COVID-19 pandemic.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X