• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

12 सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की बैठक, पांच बातों पर ध्यान देने को कहा

|

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने देश 12 कोरोना प्रभावित राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ शनिवार को बैठक की है। जिसमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, पंजाब जैसे राज्य शामिल थे। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने उन 46 जिलों पर ध्यान देने को कहा, जहां सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं। केंद्र ने कोरोना मामलों में तेजी को रोकने के लिए राज्यों से टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन, टीकाकरण और क्लीनिकल ट्रीटमेंट पर ध्यान देने को कहा है।

    Coronavirus: Delhi, Maharashtra में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, फिर लगेगा Lockdown? | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus Union Health Secretary meeting with 12 States advised to focus 46 high burden districts

    स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा कि कोरोना से प्रभावित 46 जिलों की पहचान की गई है, इन्हीं 46 जिलों में इस महीने कोरोना के 71 फीसदी केस सामने आए हैं और 69 फीसदी मौतें दर्ज की गई हैं। जिसमें महाराष्ट्र के सबसे ज्यादा जिले शामिल हैं। ऐसे में इन जिलों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। बैठक में मास्क पहनने और सामाजिक दूरी को लेकर जोर देने को कहा गया है।

    देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

    भारत में बीते 20-25 दिनों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में काफी तेजी आई थी। इस महीने, मार्च के शुरुआत तक 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों की संख्य दस हजार से भी कम हो गई थी जो अब 50 हजार के ऊपर चली गई है। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आंकड़ा जारी किया है। उसके मुताबित, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 62,258 नए मामले सामने आए हैं। इस साल, यानी 2021 में एक दिन में सामने आए यह सर्वाधिक मामले हैं। इससे पहले 26 मार्च को देशभर में 59,118 नए मरीज सामने आए थे। वहीं इससे पहले 18 अक्टूबर 2020 एक दिन में संक्रमण के 61,871 नए मामले सामने आए थे। देश में एक्टिव केसों की संख्या अब साढ़े चार लाख के पार हो गई है, जो कि फरवरी में दो लाख के नीचे आ गई थी।

    कोरोना की दूसरी लहर हो सकती है पहली से ज्यादा खतरनाक, विशेषज्ञों ने कहा- संभल जाने की जरूरतकोरोना की दूसरी लहर हो सकती है पहली से ज्यादा खतरनाक, विशेषज्ञों ने कहा- संभल जाने की जरूरत

    English summary
    Coronavirus Union Health Secretary meeting with 12 States advised to focus 46 high burden districts
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X