• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई, अलग-अलग कमरों में बैठेंगे जज और वकील

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलो को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। वकील और जज अलग कमरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़ेंगे। अदालत परिसर में आम लोगों की एंट्री रोक दी गई है। सोमवार को चीफ जस्टिस वोबडे ने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और वीडियो को लेकर तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं।

Supreme court hearing video conferencing, CORONAVIRUS, Supreme Court, supreme court, कोरोना वायरस, सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में वकीलों को अपने चेंबर बंद करने के लिए कहा गया है। एक हफ्ते के बाद फिर से आदेश पर फैसला किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि मामलों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई करेगी जिसमें वकीलों दूसरे कक्ष से अदालत को संबोधित करें जबकि न्यायाधीश एक अलग कक्ष में बैठेंगे। रविवार देर शाम को जारी एक परिपत्र में सुप्रीम कोर्ट ने अदालत संख्या 2, 8 और 14 के सूचीबद्ध मामलों की सुनवाई रद्द कर दी और कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जरूरी मामलों की सुनवाई ही की जाएगी।

देश दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है। वहीं सात लोगों की मौत इस वायरस से अब तक हुई है। कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। केरल, दिल्ली, यूपी, कर्नाटक में भी लगातार केस बढ़ रहे हैं।

दुनिया की बात की जाए तो इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या साढ़े तीन लाख को पार कर गई है। दुनियाभर में 14000 से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस सेहो गई है। चीन के बाद इटली और ईरान में कोरोना सबसे ज्यादा कहर ढा रहा है। इटली में 5476, स्पेन में 1772, चीन में 3270, इरान में 1685 मौत कोरोना की वजह से हो गई हैं।

Coronavrius: फेक है Janta Curfew पर नासा की तरफ से Whatsapp पर आया यह मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CORONAVIRUS Supreme Court to hear cases through video conferencing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X