• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच राहत की खबर, रिकवरी रेट 52 फीसदी से अधिक हुआ

|

नई दिल्‍ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहे हैं। पिछले 24 घंटों के अंदर देश में 10 हजार 667 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले एक दिन में 380 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में मरने वालों का आंकड़ा 9 हजार 900 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक तीन लाख 43 हजार 91 मामले सामने आ चुके हैं। राहत की खबर ये है कि इस जानलेवा बीमारी से देश में एक लाख 80 हजार 13 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

    PM Modi की CMs के साथ बैठक, Modi ने कहा- Corona Recovery Rate 50 प्रतिशत से ऊपर | वनइंडिया हिंदी
    52 फीसदी से उपर है रिकवरी रेट, दुनिया में चौथे स्‍थान पर भारत

    52 फीसदी से उपर है रिकवरी रेट, दुनिया में चौथे स्‍थान पर भारत

    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में रिकवरी रेट 52 फीसदी से अधिक हो गई है। वहीं वर्ल्डमीटर की रिपोर्ट के मुताबिक भारत दुनिया भर में रिकवरी रेट के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है। भारत से ऊपर टॉप टेन देशों में जर्मनी, ईरान और रूस है। रिपोर्ट के अनुसार जर्मनी में जहां रिकवरी रेट 91 फीसदी है, वहीं ईरान में रिकवरी रेट 70 फीसदी से अधिक है, जबकि रूस में यह आंकड़ा 53 फीसदी के करीब है। सोमवार को यह रिकवरी रेट 51 फीसदी से थोड़ा ज्यादा था क्योंकि 1,69,797 मरीज ठीक हो चुके थे, जबकि रविवार को यह दर 50.59 फीसदी थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के डैशबोर्ड के मुताबिक देश में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस 1,53,178 हैं।

    संक्रमण के मामले में महाराष्‍ट्र अभी भी सबसे आगे

    संक्रमण के मामले में महाराष्‍ट्र अभी भी सबसे आगे

    महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस मरीजों की संख्‍या 110,744 पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 4,128 लोगों की मौत हो गई है जबकि 56,049 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं तमिलनाडु में संक्रमण के मामले उछलकर 46,504 पर पहुंच गए हैं। राज्य में कोविड -19 से 479 लोगों की मौत हुई है जबकि 25,344 लोग रिकवर हुए हैं। बात अगर दिल्‍ली की करें तो यहां मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 42,829 हो गई, 16,427 मरीज यहां ठीक हुए हैं जबकि 1,400 लोगों की मौत हो गई।

    भारत में डेथ रेट भी सबसे कम

    भारत में डेथ रेट भी सबसे कम

    इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया, भारत में कोरोना के खिलाफ जंग में एक और राहत देने वाली खबर है कि यहां मृत्‍यु दर अन्‍य देशों की तुलना में काफी कम है। उन्‍होंने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 2.3 फीसदी है।

    यूपी और बंगाल में तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमण के केस, अबतक 800 से अधिक मौतें, जानिए राज्‍यों के आंकड़ेयूपी और बंगाल में तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमण के केस, अबतक 800 से अधिक मौतें, जानिए राज्‍यों के आंकड़े

    English summary
    Coronavirus recovery rate climbs over 52% in India, tally at 3.43 lakh.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X