• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: पीएम मोदी कल सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बात

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (2 अप्रैल) देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बातचीत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए की जाएगी। बैठक में कोरोना वायरस के मुद्दे पर कैसे आगे बढ़ा जाए और इससे निपटा जाए, इस पर बात होगी। देश में कोरोना के लगातार गहराते संकट के बीच लगातार इस बात की मांग उठ रही थी कि पीएम को सभी मुख्यमंत्रियों और दूसरे दलों के नेताओं से बातचीत करनी चाहिए।

Coronavirus PM Narendra Modi to hold video conferencing with all CMs tomorrow

वहीं आज कैबिनेट सचिव ने राज्यों के सभी मुख्य सचिवों और डीजीपी के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है। निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों के देश के अलग हिस्सों में जाने से अब कोरोना का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। साथ ही केंद्र ने सभी राज्यों को कहा है कि वे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को अगले एक सप्ताह के भीतर लागू करें। इसमें लाभार्थियों को बैंक अकाउंट में नकद राशि दी जा सकेगी।

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बेहद चिंताजनक होती जा रही है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले तीन दिनों में भारी इजाफा हुआ है। बीते 12 घंटे में कोरोना वायरस के 240 मामले आए हैं। अब देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 1637 हो गई है, इस महामारी से अब तक 38 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस ज्यादा ना फैले इसके लिए देश में इस समय लॉकडाउन है। 25 मार्च से 21 दिनों तक लॉकडाउन चल रहा है। जिसका आज लॉकडाउन का 8वां दिन है। वहीं दुनियाभर में आठ लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं और 42 हजार से ज्यादा की जान इससे जा चुकी है। चीन, अमेरिका, फ्रांस, स्पेन, इटली, इरान, इंग्लैंड जैसे देश इससे बुरी तरह प्रभावित हैं।

कोरोना से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन- हल्दी वाला दूध पिएं, योग करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus PM Narendra Modi to hold video conferencing with all CMs tomorrow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X