• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: लोकसभा ने सांसदों के लिए जारी की एजवाइजरी, CISF नहीं मनाएगी स्थापना दिवस

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए संसद में लोकसभा सांसदों और संसद आने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए जो एहतियात बरतने को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है, उनका ध्यान रखें। सांसदों से एक जगह इकट्ठा होने से बचने के लिए कहा गया है।

CoronaVirus Lok Sabha issues advisory for MPs and visitors कोरोना वायरस: लोकसभा ने सांसदों के लिए जारी की एजवाइजरी

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों ने होली मिलन समारोह स्थगित कर दिया है। सीआईएसएफ ने भी अपना स्थापना दिवस भी नहीं मनाने का फैसला किया है। सीआईएसएफ के लोग अगले हफ्ते अपना स्थापना दिवस मनाने की तैयारी कर रहे थे।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने विश्वविद्यालयों से कहा है कि कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले छात्रों और कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाए। साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए ज्यादा संख्या में इकट्ठा होने से बचें।

भारत में कोरोना वायरस के 31 केस अब तक आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि देश में 29,607 लोगों को कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 5 मार्च, 2020 तक के आंकड़ों के मुताबिक 29,607 लोग कोविड-19 के लिए बने 'एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम' (आईएसडीपी) के तहत रखे जाने की जानकारी है। चीन के वुहान शहर से पिछले महीने जिन 654 लोगों को यहां लाया गया था। इनकी करोना वायरस के संबंध में 2 बार जांच की गई और दोनों बार ही रिपोर्ट नकारात्मक रही। ऐसे में इन लोगों को 17 और 18 फरवरी को छुट्टी दे दी गई। कोरोना के प्रसार पर रोक के मकसद से प्रमुख हवाई अड्डों तथा दूसरे स्थानों पर स्क्रीनिंग की प्रभावी व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus का खौफ, मोदी सरकार ने कर्मचारियों को आधार कार्ड के जरिए हाजिरी लगाने को कहा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CoronaVirus Lok Sabha issues advisory for MPs and visitors
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X