• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए हर राज्य के लिए Helpline number, यहां देखिए

|

नई दिल्ली- देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की आधिकारिक संख्या बढ़कर 107 तक पहुंच चुकी है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए हेल्पलाइन नंबरों की एक पूरी लिस्ट जारी की है और लोगों को सलाह दी है कि इसे अपने पास सुरक्षित रखें और दूसरों से भी इस लिस्ट को साझा करें ताकि हर जरूरतमंदों को फौरन सहायता मिलने में कोई दिक्कत न हो। उधर कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एम्स (AIIMS) ने भी इससे संबंधित सहायता के लिए 24*7 चलने वाला एक हेल्पलाइन नंबर 9971876591 जारी किया है।

Coronavirus-Helpline number for every state-UT issued by Ministry of Health, see

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या के मद्देनजर केंद्र सरकार ने अब हर राज्य के लिए COVID19 हेल्पलाइन नंबरों की एक लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही लोगों से कहा गया है कि वह इस हर वक्त इसे अपने साथ संभालकर रखें और जितने लोगों तक हो सके, इन हेल्पलाइन नंबरों की सूची पहुंचाने की कोशिश करें।

बता दें कि इस समय इस वायरस से बचने के लिए देश के अलग-अलग राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने कई तरह के कदम उठाए हैं। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघरों, शॉपिंग मॉल्स और भीड़ वाली जगहों को बंद कर दिया गया है। कुछ राज्यों में तो कुछ दिनों तक शादी और बर्थडे जैसे समारोहों पर भी रोक लगा दी गई है।

आपको ये भी बता दें कि चीन में जब इस वायरस का खुलासा हुआ उसके बाद सबसे पहले एहतियाती कदम उठाने वाले देशों में भारत शामिल रहा है, लेकिन फिर भी दूसरे देशों से होकर कुछ संक्रमित मरीज भारत आ गए हैं, जिनके कारण देश में इसका संक्रमण धीरे-धीरे फैलता जा रहा है। इस बीमारी से अभी तक कर्नाटक और दिल्ली में कुल मिलाकर दो बुर्जुगों की मौत हो चुकी है। इस बीच जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने किश्तवाड़ और रामबन जिलों में इस वायरस की रोकथाम के लिए निषेधाज्ञा जारी की है और सार्वजनिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यहां देखिए कोरोना वायरस से संबंधित हेल्पलाइन नंबर:

इसके अलावा एम्स (AIIMS) ने भी कोरोनो वायरस से संबंधित सहायता के लिए 24*7 चलने वाला एक हेल्पलाइन नंबर 9971876591 जारी किया है।

इसे भी पढ़ें- कोच्चि से 289 यात्रियों को दुबई ले जा रहे विमान में मिला कोरोना मरीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus-Helpline number for every state-UT issued by Ministry of Health, see
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X