• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: राष्ट्रपति कोविंद की पत्नी ने सिला मास्‍क, शेल्टर होम में बांटे जाएंगे

|

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब तक देश में कोरोना के कुल 20 हजार 471 मरीज हैं। मौत का आंकड़ा 652 हो गया है। पिछले 24 घंटे में 50 लोगों ने जान गंवाई है। बढ़ते मामलों के चलते 14 अप्रैल को खत्‍म होने वाले लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई के लिए कर दिया गया। बुधवार को लॉकडाउन-2 का आठवां दिन था। टेंशन की बात यह है कि इस बीच कोरोना संक्रमितों की संख्या दोगुना बढ़ गई और कोविड-19 से मरने वालों की तादाद भी करीब दोगुनी हो गई है।

    Positive Story: Cororna की जंग में President Kovind की पत्नी कर रही हैं मदद | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus: राष्ट्रपति कोविंद की पत्नी ने सिला मास्‍क, शेल्टर होम में बांटे जाएंगे

    हर किसी को मास्‍क पहनने का आदेश दिया गया है। ऐसा न करने वालों को सजा होगी। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद ने राष्ट्रपति भवन परिसर के भीतर बने शक्ति हाट में अपने हाथ से मास्क सिले। इस दौरान उन्होंने खुद भी हाथ से तैयार किया हुआ मास्क पहना था। मास्क को दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम में बांटा जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली शहरी आश्रय विकास बोर्ड की ओर से चलने वाले आश्रय गृहों में शक्ति हाट से भी मास्क की आपूर्ति की जाती है।

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    घर में बना मास्क भी आ सकता है कोरोना से जंग में काम

    देशभर में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना मामलों के बीच केंद्र सरकार ने घर में घर में ही मास्क तैयार करने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के अनुसार, कोई भी अपने घर में मास्क बनाकर उसका इस्तेमाल कोरोना वायरस से बचाव के लिए कर सकता है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मामलों के मंत्रालय ने घर में बने मास्क और इसे आसानी से तैयार करने को लेकर बीते शनिवार को जो गाइड लाइन जारी की उससे कोई भी अपने घर में मास्क तैयार कर सकता है और आसानी के साथ खुद को किसी प्रकार संक्रमण के खतरे को कम कर सकता है।

    केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले के बंगले पर तैनात सुरक्षा गार्ड निकला कोरोना पॉजिटिव

    सरकार ने कहा है कि मास्क का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर समुदाय को संक्रमित होने से बचाएगा। जिन देशों ने कोरोना पर काबू पाया है उनका दावा है कि घर में बने चेहरे को ढकने वाले कपड़े या मास्क आमलोगों के लिए काफी फायदेमंद हैं। पर्सनल हाइजीन मेंटेन करने के लिए भी यह मास्क काफी उपयोगी हैं। इस प्रकार के मास्क का इस्तेमाल निश्चित रूप से सभी प्रकार की स्वच्छता कायम करने में सहायक है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus: First Lady Savita Kovind stitched face masks at Shakti Haat in the President’s Estate.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X