• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सैलरी बांटने के लिए पास, फोन ट्रेस सहित लॉकडाउन के बीच केजरीवाल ने किए 5 बड़े ऐलान

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिदिन की तरह बुधवार को भी कोरोना वायरस को लेकर डेली ब्रीफिंग दी है। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते 766 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से 112 पॉजिटिव हैं बाकि संदिग्ध हैं। 112 में से एक वेंटिलेटर पर 2 ऑक्सीजन पर बाकी 109 की स्थिति सामान्य है। उन्होंने आगे बताया कि निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए 536 लोगों को अस्पताल में भर्ती और 1810 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। दिल्ली में जिन्हें घर पर रहने को कहा गया है उनको फोन भी ट्रेस किया जाएगा।

    Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, Corona से Health Workers की गई जान तो देंगे One Crore | वनइंडिया हिंदी
    120 मामलों में से 49 लोग विदेशों से

    120 मामलों में से 49 लोग विदेशों से

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में जिन्हें घर पर रहने को कहा गया है उनको फोन भी ट्रेस किया जाएगा। दिल्ली के कुल संक्रमित 120 मामलों में से 49 लोग विदेशों से आए थे और 24 लोग मरकज से निकले हैं। 29 कोरोना पॉजिटिव लोग विदेशों से आए लोगों के परिवार के सदस्य थे कोरोना के इस तरह के फैलाव को लोकल ट्रांसमिशन कहते हैं। कोरोना अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन में नहीं गया है।

    11,084 नंबर पुलिस को ट्रेस करने के लिए दे दिए

    केजरीवाल ने आगे बताया, पुलिस की मदद लेकर ऐसे सब लोग जिनको घर में रहने के आदेश दिए गए हैं। उनके पिछले कुछ दिनों के फोन ट्रेस किए जाएंगे। ये जांच की जाएगी कि वो अपने घर में रह रहे थे या नहीं। कल हम लोगों ने 11,084 नंबर पुलिस को ट्रेस करने के लिए दे दिए हैं। 14345 फोन नंबरों को आज उन लोगों के लिए रखा गया है जिन्हें होम संगरोध में रहने के लिए कहा गया है। अगर वे होम क्वारंटाइन पर निर्देशों का पालन कर रहे हैं तो पुलिस ट्रैक नहीं करेगी।

    10 लाख गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं

    सीएम ने आगे बताया कि दिल्ली में लगभग 10 लाख गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है। मैं उनसे दिल्ली सरकार की ई-डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर राशन कार्ड के लिए आवेदन करने का अनुरोध करता हूं। उन्हें कार्ड नहीं मिलेगा लेकिन हम उन्हें तब तक राशन देंगे जब तक कोरोना वायरस का मुद्दा कायम रहेगा। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा, प्रत्येक निजी कंपनी के दो कर्मचारियों और मालिकों को पास दिए जाएंगे ताकि वे कर्मचारियों के वेतन की गणना और हस्तांतरण के लिए अपने संबंधित कार्यालयों में जा सकें। पास दो दिनों के लिए वैध होंगे।

    कोरोना से जंग में शहीद हुए 'वॉरियर्स' के परिवार को देंगे 1 करोड़ की सम्मान राशि: CM केजरीवाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus CM Kejriwal order people kept in quarantine will have phone trace
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X