• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में तेजी से बढ़े नए मामले, कुल केस दस लाख के करीब

|

नई दिल्ली। देश में इस समय रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। भारत इस समय दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां सबसे ज्यादा मामले हैं। महाराष्ट्र में 9 लाख 90 हजार मामले हैं। महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से रोज 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में आज शाम तक राज्य में दस लाख से ज्यादा केस हो जाएंगे। महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 28 हजार से ज्यादा है।

h


कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus India Update: पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 96,551 नए केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र में बीते तीन हफ्तों में कोरोना के मामले मिलने में तेजी आई है। राज्य में ग्रोथ रेट अगस्त में 1.86 पर चला गया था। ये भी अब बढ़कर डेली का 2.32 पर आ गया है। वहीं देश में ये 2.13 है। महाराष्ट्र में पुणे सबसे ज्यादा प्रभावित है, राज्य में आ रहे नए केसों में से 25 फीसदी पुणे से हैं। पुणे और मुंबई के अलावा नासिक, नागपुर, रायगढ़, जलगांव, कोल्हापुर, पालघर में भी कोरोना के मामले 30 हजार से ज्यादा हैं। नासिक तो काफी ज्यादा प्रभावित है। वहीं राज्य में ऐसे जिले भी हैं, जहां दो हजार से कम केस हैं और ये देश के सबसे कम प्रभावित जिलों में हैं। महाराष्ट्र को दुनिया के देशों को लिहाज से देखा जाए तो सिर्फ चार देशों में महाराष्ट्र से ज्यादा के हैं। महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश में पांच लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

    देश में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में 96,000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह एक दिन में सामने आए कोरोना मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। अब देश में कुल मामलों की संख्या 45,62,414 हो गई है। अब तक कुल 76,271 लोगों की जान इससे जा चुकी है। 35,42, 663 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं।

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    ये भी पढ़िए- COVID-19: स्वास्थ्य मंत्रालय का निर्देश- कोई भी राज्य ना रोके ऑक्सीजन की सप्लाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus cases in india Maharashtra all set to cross one million mark
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X