• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: एम्स की सभी ओपीडी सेवाएं आज से अस्थायी तौर पर बंद

|

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आज (23 मार्च) से सभी ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। एम्स और सभी स्पेशलिटी क्लीनिकों में नियमित रूप से चलने वाली ओपीडी को अगले आदेश तक अस्थायी रूप से बंद किया गया है। इससे पहले एम्स ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा था कि यदि जरूरत ना हो तो अस्पतालों में ना जाएं।

corona virus All OPD services in AIIMS and all centres closed

संस्थान अपने संसाधनों का उपयोग कोविड-19 के प्रकोप की रोकथाम के लिए करना चाहता है। एम्स ने शुक्रवार को एक परिपत्र जारी कर 21 मार्च से सभी टाली जाने वाली सर्जरी को रोकने की घोषणा की थी और केवल आपातकालीन जीवन-रक्षक सर्जरी करने के निर्देश दिए थे। शनिवार से एम्स में गैरजरूरी सर्जरियों पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ने भी अस्पताल में गैर जरूरी मरीजों की तादाद को कम करने के लिए ओपीडी समय में कटौती की है।

देश दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। पंजाब में कर्फ्यू लगा दिया गया है तो देश के एक बड़े हिस्से में लॉकडाउन है। सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है। वहीं सात लोगों की मौत इस वायरस से अब तक हुई है। कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। केरल, दिल्ली, यूपी, कर्नाटक में भी लगातार केस बढ़ रहे हैं।

दुनिया की बात की जाए तो इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या साढ़े तीन लाख को पार कर गई है। दुनियाभर में 14000 से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। चीन के बाद इटली और ईरान में कोरोना सबसे ज्यादा कहर ढा रहा है। इटली में 5476, स्पेन में 1772, चीन में 3270, ईरान में 1685 मौत कोरोना की वजह से हो गई हैं।

Coronavirus: लॉकडाउन के बाद पंजाब में कर्फ्यू का ऐलान, जरूरी सेवाओं के अलावा कोई छूट नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
corona virus All OPD services in AIIMS and all centres closed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X