• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेक्रेड गेम्स-2 में सैफ अली खान की इस हरकत से बढ़ा विवाद, विधायक ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

|

नई दिल्ली। ऑनलाइन ऐप नेटफ्लिक्स पर चर्चित वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स विवादों में आ गया है। इस सीरीज में फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान सहित तमाम बड़े कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। लेकिन सीरीज में सैफ अली खान के रोल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली विधायक मंजिदर सिंह सिरसा ने नेटफ्लिक्स की सीरीज सेक्रेड गेम्स की तीखी आलोचना की है। इस सीरीज में सैफ अली खान एक सरदार की भूमिका में हैं, जिसका नाम सरताज है।

saif ali khan

सैफ कड़ा निकाल कर फेंक देते हैं

दरअसल सीरीज में सैफ हाथ में पहनने वाला कड़ा निकाल कर फेंक देते हैं, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली के राजौरी गार्डेन से अकाली विधायक ने मांग की है कि सीरीज से इस सीन को तुरंत हटाया जाए, यही नहीं सिरसा ने धमकी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो वह कानूनी रास्ता अख्तियार करेंगे। सिरसा का कहना है कि सिख धर्म में कड़ा पहनना एक धार्मिक परंपरा है, ऐसे में इसे निकाल कर फेंक देना धर्म का अपमान है।

तुरंत हटाया जाए सीन

सिरसा ने ट्विटर पर एक ट्वीट करके सीरीज के उस दृश्य को साझा किया है जिसमे सैफ अली खान हाथ से कड़ा निकाल कर फेंक देते हैं। सिरसा लिखते हैं कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि आखिर क्यों बॉलीवुड सिख धर्म का अपमान करने पर तुला है। अनुराग कश्यप ने जानबूझकर सेक्रेड गेम्स 2 में इस दृश्य को रखा है, जिसमे सैफ अपना कड़ा निकालकर समुंदर में फेंक देते हैं। यह कोई साधारण गहना नहीं है, यह सिखों का गर्व है और गुरु साहिब का आशीर्वाद है।

सिख धर्म के बारे में नहीं की रिसर्च

अनुराग कश्यप पर निशाना साधते हुए सिरसा ने कहा कि अगर आपको सिखों के बारे में जानकारी नहीं है, आपने इसपर शोध नहीं किया है तो आखिर क्यों सीरीज में सिख किरदार को मुख्य भूमिका में रखा गया है। उन्होंने कहा कि मैं मांग करता हूं कि फिल्म से इस सीन को जल्द से जल्द हटाया जाए, अन्यथा वह कानूनी कार्रवाई करेंगे।

इसे भी पढ़ें- राजकपूर की बेटी से राजीव गांधी की शादी कराना चाहती थीं इंदिरा गांधी लेकिन...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Controversy over sacred games 2 Saif Ali khan throw kara MLA threatens legal action.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X