मणिपुर: भारी बारिश से इम्फाल घाटी के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बीते 48 घंटे से लगातार बारिश के चलते देश के पूर्वोत्तर स्थित राज्य मणिपुर के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। यहां इम्फाल घाटी के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

मणिपुर: भारी बारिश से इम्फाल घाटी के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित

गौरतलब है कि मानसून शुरू होने के बाद से ही देश के कई इलाकों में बारिश के चलते जहां गर्मी से राहत मिली है वहीं सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कुछ ऐसा ही हाल देश के कई इलाकों में है।

ये भी पढ़ें: नासा ने जारी की बृहस्पति ग्रह की चौंकाने वाली तस्वीर

सड़कों पर बहने लगे वाहन

राजस्थान स्थित जोधपुर में हुई बारिश के बाद जहां सड़कें पानी से लबालब भर गईं। रविवार सुबह हुई बारिश की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें आप बारिश और बारिश के बाद बिगड़े हालात को आसानी से देख सकते हैं। यहां बारिश के चलते दोपहिया वाहन सड़कों पर तैरते नजर आए।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बारिश होने के बाद कई महत्वपूर्ण अंडरपास पानी से भर गए और भारी ट्रैफिक जाम लग गया। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुमान के अनुसार, इस साल मानसून सामान्‍य रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक इस साल औसत, 96 फीसदी बारिश का अनुमान है। 96 से 106 फीसदी के बीच बारिश समान्य कही जाती है। मौसम विभाग ने 96 फीसदी बारिश की बात कही है।

ये भी पढ़ें: बच्‍चों का यौनशोषण करने वाले इस शख्‍स की पुलिस को तलाश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Continuous rain from last 48 hours in Manipur
Please Wait while comments are loading...