• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कल संसद में गूंजेगा दिल्ली हिंसा का मुद्दा, कांग्रेस करेगी अमित शाह के इस्तीफे की मांग

|

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर भड़की हिंसा के बाद कांग्रेस गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रही है। कांग्रेस अमित शाह का मुद्दा अब संसद में भी उठाएगी। कल संसद में कांग्रेस दिल्ली में हुई हिंसा का मुद्दा उठाएगी और अमित शाह के इस्तीफे की मांग करेगी। दरअसल कांग्रेस ने इस हिंसा के लिए कथित तौर पर दिल्ली पुलिस की नाकामी को जिम्मेदार ठहराया है और इसलिए वो अमित शाह के इस्तीफे पर अड़ी हुई है।

    Delhi Riots का मुद्दा Parliament में उठा कर Amit Shah से इस्तीफा मांगेगी Congress |वनइंडिया हिंदी

    Adhir

    आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो रहा है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के मुताबिक सोमवार को संसद के दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर कांग्रेस दिल्ली हिंसा पर बहस चाहती है। वहीं पार्टी लगातार अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रही है और संसद में भी अपनी ये मांग रखेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली के दंगों का मुद्दा संसद में जोरशोर से उठाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था की स्थिति को बरकरार रखने में पूरी तरह से नाकाम रही है। अधीर चौधरी ने कहा कि दंगा फैलाने वालों और पुलिस अधिकारियों के एक वर्ग की मिलीभगत हो सकती है।

    वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी कहा कि कांग्रेस दिल्ली हिंसा का मुद्दा संसद में जोरशोर से उठाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी ताकत से बिना किसी भय के अपनी जिम्मेदारी को निभाएगी। आपको बता दें कि कांग्रेस सहित बाकी की विपक्षी पार्टियों ने दिल्ली हिंसा के लिए दिल्ली पुलिस की नाकामी को जिम्मेदार ठहराते हुए अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से होगी शुरू

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress will continue to press for Amit Shah's resignation over Delhi violence: Adhir Ranjan Chowdhury.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X