• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस पार्टी देशभर में CAA के खिलाफ करेगी फ्लैग मार्च, संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा जाएगा

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी देशभर में फ्लैग मार्च निकालेगी। इस कानून के खिलाफ कांग्रेस संविधान बचाओ, देश बचाओ नारे के साथ देश के तमाम हिस्सों में फ्लैग मार्च करेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस बात का ऐलान शुक्रवार को किया था। उन्होंने कहा था कि तमाम प्रदेशों के राजधानी में पार्टी के मुख्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा, जिसके बाद संविधान की प्रस्तावना को अलग अलग भाषाओं में पढ़ा जाएगा और फ्लैग मार्च निकाला जाएगा।

congress

यही नहीं युवा कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रियों को संविधान की प्रस्तावना की एक प्रति भी भेजेगी और उनसे अपील करेगी कि वह इसे पढ़े और देश के संविधान की प्रस्तावन की भावना को समझे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुवाहाटी में इस मार्च में शामिल होंगे। बता दें कि राहुल गांधी इसलिए गुवाहाटी से इस मार्च में शामिल होंगे क्योंकि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सबसे पहले विरोध यहीं से शुरू हुआ था। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ममता बनर्जी ने भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रैली निकाली थी।

ममता बनर्जी ने रैली के दौरान कहा कि सभी छात्र अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखें। लोकतांत्रिक तरीके से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए ऐसे ही प्रदर्शन करें। उन्होंने मंगलोर हिंसा में मरने वाले दो लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया। ममता ने अपनी इस रैली में 'सीएए, एनआरसी वापस लो, वापस लो' के नारे भी लगवाए। ममता ने कहा कि कर्नाटक में प्रदर्शनों के दौरान मारे गए लोगों के परिवार से मिलने के लिए तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें- CAA Protest: किसी को भी पश्चिम बंगाल और भारत छोड़ने की जरूरत नहीं: ममता बनर्जी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress to hold nationwide protest against Citizenship Amendment act.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X