• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता का अमित शाह के बहाने मीडिया पर तंज, 'वो करें तो चाणक्य, ज़िंदाबाद, हम करें तो घोर अवसरवाद'

|

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना की कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की पूरी संभावना है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस शिवसेना को बाहर से सर्शत समर्थन दे सकती है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस शिवसेना से स्पीकर का पद मांग सकती है। इसके अलावा कांग्रेस महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चलाने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाना चाहती है। जानकारी के मुताबिक एनसीपी सरकार में शामिल होगी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रवक्चा पवन खेड़ा ने मीडिया पर निशाना साधा।

कांग्रेस शिवसेना को देगी सपोर्ट-सूत्र

कांग्रेस शिवसेना को देगी सपोर्ट-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात की। इसमें दोनों के बीच नई सरकार के गठन की शर्तों और सरकार के स्वरुप पर चर्चा हुई। इसके बाद सोनिया गांधी ने जयपुर में ठहरे कांग्रेस के विधायकों से बात की. कांग्रेस के विधायकों ने सरकार में शामिल होने पर समहति और इच्छा जताई।

कांग्रेस नेता का मीडिया पर तंज

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए मीडिया को भी घेरा। उन्होंने ट्वीट किया कि वो करें तो ‘चाणक्य, ज़िंदाबाद'हम करें तो ‘घोर अवसरवाद' टेलिविज़न पर मची अफ़रातफ़री और हाहाकार है। मीडिया के मेरे साथियों, आपकी जयजयकार है।

यूजर्स ने किए कमेंट

मणिपुर - कांग्रेस 28 ,बीजेपी 21 सरकार बनी - बीजेपी की, गोवा - कांग्रेस 17, बीजेपी 13, सरकार बनी बीजेपी की, बिहार - राजद 80 ,जदयू -71, भाजपा 53 सरकार बनी बीजेपी की, मेघालय - कांग्रेस 21, एनपीपी 19, भाजपा 02, सरकार बनी बीजेपी की, तब ये नैतिकता कहा थी ?

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन टूटा

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन टूटा

गौरतलब है कि शिवसेना का बीजेपी के साथ 30 साल पुराना गठबंधन टूट गया है। शिवसेना ने बीजेपी के सामने सरकार बनाने को लेकर 50-50 फॉर्मूले की मांग रख दी जिसके मुताबिक ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल था। शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ। सोमवार को मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर कार्य कर रहे शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कैबिनेट से अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री को इस्तीफा सौंपा।

महाराष्ट्र में क्या हैं सियासी समीकरण

महाराष्ट्र में क्या हैं सियासी समीकरण

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले महीने संपन्न विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को अपने दम पर स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीट में से बीजेपी को सर्वाधिक 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई है। चुनाव पूर्व गठबंधन कर चुनाव लड़ी बीजेपी और शिवसेना को कुल मिलाकर 161 सीटें मिली हैं। लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों में गतरोध शुरू हो गया और गठबंधन टूट गया। महाराष्ट्र विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो गया। राज्यपाल ने बीजेपी को पहले सरकार बनाने को निमंत्रण दिया। बीजेपी के सरकार बनाने पर असमर्थता जताने पर शिवसेना से राज्यपाल ने सरकार बनाने को कहा है।

महाराष्ट्र: कांग्रेस के शिवसेना को सपोर्ट देने पर सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल ने दिया बड़ा बयान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress spokesperson pawan khera attacks on media over maharashtra tussle
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X