• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑपरेशन कमल: कांग्रेस की मांग, येदुरप्पा और अमित शाह को बर्खास्त करें राष्ट्रपति

|
    Yediyurappa के viral video से खुलासा, बागी MLA के बवाल के पीछे Amit Shah । वनइंडिया हिंदी

    बेंगुलुरु। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक के राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति कोविंद को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें बीएस येदुरप्पा और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार को 'लोकतंत्र के हित में' मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करने की मांग की गई है। दरअसल कर्नाटक के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदुरप्पा एक कथित वीडियो सामने आया है। जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस उन पर हमलावर हो गई है।

    Congress Seeks Dismissal of Karnataka CM Yediyurappa BJP Chief Amit Shah over Operation Lotus Video

    KPCC द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि बीएस येदियुरप्पा और अमित शाह ने 15 विधायकों के जबरन इस्तीफे दिलाए और कर्नाटक में गठबंधन सरकार बनाई। 27 अक्टूबर को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में बीएस येदियुरप्पा के वीडियो का पेन ड्राइव भी संलग्न किया गया है। दरअसल, इस वीडियो कथित तौर पर बीएस येदुरप्पा बीजेपी की की मीटिंग को संबोधित कर रहे हैं। इसमें कथित तौर पर उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं, जिसमें अमित शाह भी शामिल हैं, उनके निर्देश पर राज्य में 'ऑपरेशन कमल' चलाया गया।

    ज्ञापन सौंपने के बाद कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्दारमैया ने कहा, हमने राज्यपाल से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। आप यह भी जानते हैं कि मीडिया ने एक क्लिप ऑन एयर भी की थी। कोर कमेटी की बैठक में येदियुरप्पा ने कहा था कि अमित शाह के निर्देश पर दलबदल किया गया था। उन्होंने उन सभी विधायकों की निगरानी की जो मुंबई में थे। यह असंवैधानिक है।

    उन्होंने कहा, एक सीएम है और एक यूनियन होम मिनिस्टर है। दोनों ने संविधान को गिराने की कोशिश की। यह लोकतंत्र की स्पष्ट हत्या है। हमने राज्यपाल से मुलाकात की और उनसे कर्नाटक सरकार को बर्खास्त करने का अनुरोध किया और कहा कि इसे राष्ट्रपति कोविंद के संज्ञान में लाया जाए और अमित शाह के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

    इस वीडियो में सीएम येदुरप्पा को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, '17 बागी विधायकों के कारण हम सत्ता में हैं या इनकी वजह से हम 3.5 वर्ष के लिए विपक्ष में होंगे। जेडीएस नेशनल वर्किंग प्रेजिडेंट बीएम फारूक ने कहा, 'मैंने यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखा। यह एक सबूत है कि बीजेपी के शीर्ष नेता ऑपरेशन कमल में शामिल थे और उन्होंने ही गठबंधन सरकार को अस्थिर कर दिया।

    सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- इजरायली सॉफ्टवेयर से कराई कार्यकर्ताओं और राजनेताओं की जासूसीसोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- इजरायली सॉफ्टवेयर से कराई कार्यकर्ताओं और राजनेताओं की जासूसी

    English summary
    Congress Seeks Dismissal of Karnataka CM Yediyurappa BJP Chief Amit Shah over Operation Lotus Video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X