• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी में सपा-बसपा के साथ गठबंधन पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने दिए ये संकेत

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति गर्म होने लगी है। खासकर गठबंधन को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच चार्चा जारी है। लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। फिलहाल यहां से बसपा और सपा एक साथ चुनाव मैदान में उतर रही है। लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई स्पष्ट जवाब नहीं आया है कि वो इस गठबंधन का हिस्सा होगा या नहीं। हालांकि ये बात भी सच है कि कांग्रेस ने अभी तक कोई रूचि नहीं दिखाई है।

Congress Salman Khurshid tweet about together with SP and BSP in UP

कांग्रेस के सूत्रों का मानना है कि समाजवादी पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन मुश्किल है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने NDTV को बताया, "हम उत्तर प्रदेश में ईकाई अंकों वाली सीटों को स्वीकार नहीं कर सकते।" इस बात की भी आशंका है कि पार्टी को ऐसी सीटें दी जाएंगी जो स्वीकार्य नहीं होंगी। इसी बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आज ट्वीट करते हुए कहा है कि यूपी कांग्रेस लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार है। हम जनता की भलाई के लिए सपा और बसपा के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार थे, लेकिन समायोजित करने की हमारी इच्छा को कमजोरी न समझा जाए।

बता दें कि पिछले सप्ताह मायावती और अखिलेश यादव मिले थे और खबर आई थी कि यूपी की 80 लोकसभा सीट में से प्रत्येक पार्टी 37 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गई थी जबकि बाकी सीटें छोटी सहयोगी दलों को दी जाएंगी। यह पूछे जाने पर कि क्या महागठबंधन में कांग्रेस शामिल होगी, बसपा नेता सतीश मिश्रा ने एनडीटीवी से कहा कि अंतिम फैसला अभी नहीं लिया गया है। ऐसे में इस संबंध में अगर आगे निर्णय लिया जाएगा तो ऐलान किया जाएगा।

विवाद होगा खत्म, मोदी सरकार को 40000 करोड़ देकर मदद करेगी RBI!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Salman Khurshid tweet about together with SP and BSP in UP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X