• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'मैं नामांकन वापस लेने जा रहा हूं, ये झूठी अफवाह', कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव प्रचार के बीच थरूर का बयान

Google Oneindia News

Shashi Tharoor on Congress President Election: कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष चुनाव को लेकर जोर आजमाइश जारी है। मैदान में दो कांग्रेसी नेता शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे आमने-सामने हैं। ऐसे में जहां खड़गे शुक्रवार से गुजरात दौर पर जाकर कैंपने शुरू करने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ शशि थरूर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में चुनाव प्रचार करने पहुंचे, जहां उन्होंने उन खबरों को अफवाहें करार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि वो नामांकन वापस लेने वाले हैं।

Congress President Election Shashi Tharoor

चेन्नई में प्रचार के दौरान कही ये बात

दरअसल, शुक्रवार को एआईसीसी अध्यद पद के उम्मीदवार शशि थरूर चुनाव प्रचार के दौरान चेन्नई में थे। जहां मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि ये अफवाहें है कि मैं नामांकन वापस लेने जा रहा हूं, झूठी हैं। मुझे इतना समर्थन मिल रहा है कि अगर मैं लोकतांत्रिक रूप से इच्छुक नहीं होता तो दूसरे उम्मीदवार को वापस लेने के लिए कहता।

कांग्रेस पार्टी को बनाना है मजबूत: थरूर

वहीं अध्यक्ष चुनाव को लेकर उन्होंने आगे कहा कि मैं यहां एक मजबूत कांग्रेस पार्टी के लिए लड़ने के लिए हूं, जो 2024 में भाजपा की दुर्जेय मशीन का मुकाबला कर सकती है। यह प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ाई नहीं है, बल्कि विभिन्न दृष्टिकोणों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है।

कर चुके हैं ऐसा दावा

इसके अलावा शशि थरूर ने पार्टी में युवाओं की साझेदारी पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि वह युवा भारत की पार्टी में कांग्रेस को बदलना चाहते हैं। तिरुवनंतपुरम से सांसद ने इससे पहले यह दावा करते हुए कहा था उनको चुनाव लड़ने से कुछ नेता रोकना चाहते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने उनकी बात नहीं मानी।

मल्लिकार्जुन खड़गे को शशि थरूर का जवाब, बताया- आखिर वह क्यों लड़ना चाहते हैंमल्लिकार्जुन खड़गे को शशि थरूर का जवाब, बताया- आखिर वह क्यों लड़ना चाहते हैं

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्तूबर को होगा, जिसमें थरूर का मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे से है। जिसके नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इस चुनाव में कांग्रेस निर्वाचक मंडल के 9000 हजार से ज्यादा डेलिगेट वोट डालेंगे।

Comments
English summary
Congress President Election Shashi Tharoor said Rumours that I am withdraw nomination are false
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X