• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उद्धव कैबिनेट के शपथ ग्रहण से ठीक पहले मंत्रियों की लिस्ट से कांग्रेस ने हटाया इस दिग्गज का नाम

|
Google Oneindia News

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी के बीच मंत्रालयों का बंटवारा तय हो गया है। आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कुल 6 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। तीनों दलों के दो-दो नेता आज के शपथ ग्रहण समारोह में मंत्रीपद की शपथ लेंगे। वहीं, कांग्रेस की तरफ से जो दो नाम थे, उनमें आखिरी समय में बड़ा फेरबदल किया गया है।

अशोक चव्हाण का नाम हटाया गया, नितिन राउत अब लेंगे शपथ

अशोक चव्हाण का नाम हटाया गया, नितिन राउत अब लेंगे शपथ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस की तरफ से शपथ लेने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और बालासाहेब थोराट का नाम शामिल था। लेकिन अब अशोक चव्हाण शपथ नहीं लेंगे। उनकी जगह दलित नेता नितिन राउत का नाम सामने आ रहा है। यानी अब बालासाहेब थोराट के साथ नितिन राउत मंत्रीपद की शपथ लेंगे। बता दें कि बुधवार को ही प्रवर्तन निदेशालय ने आदर्श सोसायटी घोटाले की जांच शुरू की है। इसी मामले को लेकर अशोक चव्हाण को इस्तीफा देना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:NCP-शिवसेना-कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जारी होगा न्यूनतम साझा कार्यक्रमये भी पढ़ें:NCP-शिवसेना-कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जारी होगा न्यूनतम साझा कार्यक्रम

डिप्टी सीएम पर NCP की तरफ से अभी फैसला नहीं

डिप्टी सीएम पर NCP की तरफ से अभी फैसला नहीं

बात करें तो डिप्टी सीएम की तो, अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि एनसीपी की तरफ से किसे डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। गुरुवार सुबह अजित पवार का नाम डिप्टी सीएम के लिए सामने आया था। वहीं, अजित पवार ने कहा कि डिप्टी सीएम को लेकर पार्टी की तरफ से अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वे आज शपथ नहीं लेंगे। एनसीपी की तरफ से जयंत पाटिल और छगन भुजबल आज शपथ लेंगे।

न्यूनतम साझा कार्यक्रम होगा जारी

न्यूनतम साझा कार्यक्रम होगा जारी

दूसरी तरफ, कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के नेता साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। इस दौरान, तीनों दलों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। बालासाहेब थोराट (कांग्रेस), एकनाथ शिंदे (शिवसेना) और जंयत पाटिल (एनसीपी) शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। आज शिवाजी पार्क में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। हालांकि, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की पुष्टि नहीं हो सकी है।

English summary
Congress leaders Balasaheb Thorat and Nitin Raut will take oath as Ministers in uddhav thackeray cabinet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X