• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में बोले अधीर रंजन चौधरी- गांधी को गाली देने वाले रावण की औलाद, भाजपा सांसदों का हंगामा

|
    Lok Sabha में Anant Hegde के बयान पर बवाल, Adhir Ranjan Chaudhary का विवादित बयान |वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये रावण की औलाद हैं। चौधरी ने हाल में भाजपा सांसद के महात्मा गांधी पर दिए बयान को लेकर कहा, ये लोग गांधीजी को गोली देते हैं उनका अपमान करते हैं, गांधी राम के पुजारी थे और ये जो उनको गाली देते हैं, ये सब रावण की औलाद हैं। ये लोग महात्मा गांधी का अपमान करते हैं।

    cfdvrgbn

    अधीर रंजन चौधरी के बयान के बाद लोकसभा में भारी हंगामा हुआ। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने चौधरी के बयान पर एतराज जताते हुए कहा, भारतीय जनता पार्टी के लोग ही सही मायनों में महात्मा गांधी के रास्ते पर चल रहे हैं। कांग्रेस के लोग नकली गांधी, जैसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मानते हैं, हम असली गांधी को मानते हैं।

    बता दें कि हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी के आजादी के लिए संघर्ष को ड्रामा कहा है। उन्होंने कहा, भारत में ऐसे लोगों को 'महात्मा' कैसे कहा जाता है, पूरे स्वतंत्रता आंदोलन को अंग्रेजों की सहमति और समर्थन के साथ स्टेज किया गया। इनमें से किसी भी तथाकथित नेता को पुलिस ने नहीं पीटा। इनका स्वतंत्रता आंदोलन एक बड़ा ड्रामा था। कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोगों का कहना है कि भारत को भूख हड़ताल और सत्याग्रह की वजह से आजादी मिली है। यह सच नहीं है। अंग्रेजों सत्याग्रह की वजह से देश छोड़कर नहीं गए थे। इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौलता है, ऐसे लोग हमारे देश में महात्मा बन जाते हैं।

    संसद में गृह मंत्रालय का जवाब, देश में NRC पर नहीं लिया गया अभी कोई फैसला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress Adhir Ranjan Chowdhury in Lok Sabha Ye Ravan ke aulad hain BJP MPs object
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X