• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस सांसदों के निलंबन पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, स्पीकर ने बनाई जांच कमेटी

|

नई दिल्ली। सात कांग्रेस सासंदों को मौजूदा बजट सत्र से निलंबित किए जाने का मामला शुक्रवार को लोकसभा में उठा। कांग्रेस के अलावा कई विपक्षी दलों ने इस कार्रवाई को गलत कहा है। अधीर रंजन चौधरी ने सदन में इस पर बोलते हुए कहा, हम आसन का सम्मान करते हैं लेकिन हमारे सात सांसदों को निलंबित कर दिया गया। हमें नहीं पता कि किस आधार पर ये निलंबन हुआ है। हमारी मांग थी कि दिल्ली हिंसा पर चर्चा हो, इस पर ध्यान देने की बजाय सारे सत्र के लिए हमारे सात सांसद निलंबित कर दिए गए। मामले पर लोकसभा स्पीकर ने कमेटी बनाए जाने का ऐलान किया है।

Congress 7 MPs suspend, Budget session, lok sabha, Congress, Adhir Ranjan Chowdhury, dmk, parliament, कांग्रेस, बजट सत्र, अधीर रंजन चौधरी

डीएमके के सांसद दयानिधि मारन ने कहा कि जो कार्रवाई हुई है वो ठीक नहीं है। हमारी पार्टी की मांग है कि निलंबन वापस हो। टीएमसी ने भी इस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं, वहीं एनसीपी की सुप्रिया सुले ने भी इस पर एतराज जताया है।

    Congress सांसदों के Suspension पर संग्राम, Rahul Gandhi समेत कई सांसदों का Protest | वनइंडिया हिंदी

    संसद परिसर में सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम 4 दिन से कह रहे हैं कि दिल्ली में जो दंगा हुआ उस पर संसद में जवाब ​दीजिए। हमारी पार्टी चाहती थी कि इतने महत्वपूर्ण विषय पर संसद में चर्चा हो तो 7 सांसदों को निलंबित कर दिया।ये क्या इंसाफ है, हमारे लोकतंत्र को क्या करेंगे ये लोग?

    वहीं एनडीए ने कार्रवाई को सही बताया है। भाजपा सांसदों ने कहा कि जिस तरह का बर्ताव कांग्रेस सांसदों ने किया, उसे कैसे बर्दाश्त किया जा सकता है। मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सरकार सांसदों को सदन के बाहर नहीं रखना चाहती लेकिन जो हुआ, उसे भी देखना होगा।

    लोकसभा अध्यक्ष ने सदन में सांसदों के बर्ताव को लेकर एक कमेटी बनाने का ऐलान किया है। इसमें सभी दलों के सदस्य होंगे और इसकी अध्यक्षता लोकसभा स्पीकर करेंगे। ये कमेटी सदन में 2 से 5 मार्च तक के घटनाक्रम की जांच कर रिपोर्ट देगी।

    बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस के सात सांसदों को संसद के मौजूदा बजट सत्र से निलंबित कर दिया गया था। सदन में कदाचार के आरोपों को लेकर कांग्रेस सदस्यों को निलंबित किया गया। लोकसभा में ध्वनिमत से कांग्रेस सांसदों के निलंबन संबंधी प्रस्ताव को पास किया गया। निलंबित किए गए सांसदों में गौरव गोगोई, गुरजीत सिंह, टीएन प्रतापन, डीन कुरीकोस, आर उन्नीथन, मनिकम टैगोर, बेनी बेहन और गुरजीत सिंह औजला शामिल हैं।

    लोकसभा में हंगामा करने के आरोप में कांग्रेस के 7 सांसद पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress 7 MPs suspended Budget session in lok sabha Congress Adhir Ranjan Chowdhury raise issue
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X