• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन पर बोले सीएम योगी- प्रधानमंत्री ने समय पर लिया फैसला, इसलिए आज भारत सुरक्षित

|

नई दिल्ली: केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना का कहर नहीं रुक रहा है। लॉकडाउन के बावजूद देश में अब तक 1.32 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3900 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है। कोरोना वायरस पर हालात की जानकारी लेने के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वेबिनार (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) में मीडिया कर्मियों से बात की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ मिली सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। साथ ही लॉकडाउन प्रभावित सभी लोगों को हर संभव मदद का आश्वसन दिया है।

cm yogi adityanath

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना से जूझ रही है, समय से लिए गए फैसले के कारण आज भारत अपने आप को एक सुरक्षित स्थिति में पाता है। सीएम योगी के मुताबिक ये देश के एक सक्षम नेतृत्व के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर हमें कुछ सफलता मिली है, तो वो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हैं, जिनका मार्गदर्शन और प्रेरणा उन्हें प्राप्त होती रहती है। लॉकडाउन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 119 चीनी मिल, 12 हजार ईंट भट्टे, 2500 कोल्ड स्टोरेज और अन्य आवश्यक उद्योगों को शुरू करवाया है। लॉकडाउन के दौरान अब तक प्रदेश में 18 करोड़ लोगों को 5 बार निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध करवाया गया है। एक जून से छठी बार निशुल्क खाद्यान्न का वितरण शुरू होगा। वहीं लॉकडाउन में प्रदेश वापस आए लोगों के लिए सीएम योगी ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत माइग्रेशन कमीशन का गठन किया जाएगा। इस कमीशन का काम लोगों को प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध करवाना होगा।

देश के ज्यादातर कोरोना प्रभावित जिलों में नहीं है टेस्टिंग लैब, बड़े राज्यों में भी स्थिति चिंताजनक

यूपी में तेजी से बढ़ रहे मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6000 के पार पहुंच गई है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 267 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब एक्टिव केस की संख्या 2493 हो गई है। वहीं इस बीमारी से अब तक 3433 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 155 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रदेश में पूल टेस्टिंग कर रहा है। शनिवार को पूल टेस्टिंग में 1094 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 172 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरती जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi said on lockdown- Pm modi took timely decision, so today India is safe
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X