• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी के आर्थिक पैकेज पर आया सीएम नवीन पटनायक का बयान, तारीफ में कही ये बातें

|

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक पैकेज की तारीफ की है। उन्होंने कहा, वित्त मंत्रालय द्वारा घोषित आर्थिक पुनरुद्धार पैकेज ने देश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र को उम्मीद दी है। 20 लाख करोड़ रुपये का यह आर्थिक पैकेज MSME क्षेत्र में श्रमिकों के लिए लाखों रोजगार उत्पन्न करेगा। मालूम हो कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन झेल रहे उद्योग जगत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया।

CM Naveen Patnaik statement on PM Modis economic package said these things in praise

बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक पैकेज का लाभ किसे और कब मिलेगा इस बात की जानकारी विस्तार से दी है। पीएम मोदी के आर्थिक पैकेज में कई क्षेत्र के उद्योगों के लिए बड़ी आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारण की प्रसे कॉन्फ्रेंस के बाद देशभर से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पैकेज की तारीफ की है।

नवीन पटनायक ने ट्वीट में लिखा, 'रोजगार और आर्थिक पुनरुद्धार के लिए पैकेज अब मोटे तौर पर कोरोना वायरस महामारी और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन द्वारा प्रभावित होने वाले मजदूर वर्ग के संकट को कम करेगा।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज देश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र को उम्मीद दी है। यह विशाल पैकेज MSME क्षेत्र में श्रमिकों के लिए लाखों रोजगार उत्पन्न करेगा।

बता दें कि पैकेज का ऐलान करते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मध्यम, सूक्ष्म, लघु उद्योग, कुटीर उद्योग और घरेलू उद्योग भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। इन MSME's को 3लाख करोड़ रुपए का कोलेट्रल फ्री ऑटोमैटिक लोन दिया जाएगा। इसमें आपको किसी भी तरह की गारंटी और कोई कोलेट्रल देने की जरूरत नहीं है। इसकी समय सीमा 4 वर्ष होगी और पहले 1 साल मूलधन नहीं चुकाना होगा। उन्होंने आगे बताया कि पैकेज में 25लाख से लेकर 1करोड़ रुपए की इन्वेस्टमेंट कर जो 5करोड़ तक का व्यापार करेगा माइक्रो यूनिट कहलाएगा। स्मॉल के लिए 10करोड़ तक का निवेश और 50करोड़ तक का कारोबार और मीडियम में 20करोड़ तक का निवेश और 100करोड़ तक के टर्नओवर का प्रावधान किया गया है।

ममता बनर्जी ने पीएम के आर्थिक पैकेज को बताया छलावा, बोलीं- लोगों के लिए यह बिग जीरो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Naveen Patnaik statement on PM Modi's economic package said these things in praise
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X