• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में अब मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 2000 रुपए का जुर्माना, केजरीवाल ने किया ऐलान

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। राजधानी में कोरोना की बढ़ती तेज रफ्तार को लेकर दिल्ली सरकार ने कई बड़े अहम फैसले लिए हैं, जिसमें सबसे बड़ा फैसला है कि अब राजधानी में मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपए का जुर्माना लगेगा। इसका ऐलान खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया है।

CM Kejriwal
    Coronavirus Delhi: Arvind Kejriwal का ऐलान, Mask नहीं पहनने पर Rs. 2000 का जुर्माना | वनइंडिया हिंदी

    अभी तक 500 रुपए था जुर्माना

    गुरुवार को अरविंद केजरीवाल ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें कोरोना से लड़ाई पर चर्चा की गई। इस मीटिंग में ही मास्क नहीं लगाने पर जुर्माने की राशि को बढ़ाने का फैसला लिया गया। आपको बता दें कि अभी तक बिना मास्क पर 500 रुपए का जुर्माना था, लेकिन अब 2000 का जुर्माना लगेगा।

    और क्या हुआ ऑल पार्टी मीटिंग में

    - सर्वदलीय बैठक में अरविंद केजरीवाल ने सभी दलों से ये अपील की है कि ये वक्त बहुत कठिन है। इस वक्त में राजनीतिक को एक साइड रखकर सिर्फ हमें लोगों की सेवा में अपना ध्यान लगाना चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मीटिंग अन्य दलों से भी कई सुझाव आए हैं, जिनपर हम जरूर विचार करेंगे और उन्हें लागू करेंगे। ऐसे में फिलहाल दिल्ली में मास्क को लेकर जुर्माने की राशि को बढ़ाया जा रहा है।

    - बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में बाजारों को बंद करने पर भी चर्चा हुई है और इस मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी समेत आम आदमी पार्टी ने भी असहमति जताई है, क्योंकि बाजार बंद कर देने से कारोबारियों का बहुत नुकसान होगा, लेकिन देखने वाली बात अब ये होगी कि दिल्ली सरकार कैसे बाजारों में बढ़ रही भीड़ को काबू कर पाएगी।

    - सर्वदलीय बैठक में छठ पूजा को लेकर भी चर्चा हुई है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हम चाहते हैं हमारे भाई-बहन बहुत ही अच्छे ढंग से छठ पूजा को मनाएं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा को मनाने की अनुमति बिल्कुल भी नहीं दी जा सकती, क्योंकि अगर एक समय में 200 लोग पानी में जाते हैं और उसमें से एक भी कोरोना संक्रमित होता है तो वो सभी को खतरे में डाल सकता है, इसलिए छठ पूजा का पर्व सार्वजनकि स्थानों पर मनाने की अनुमति बिल्कुल नहीं दी जा सकती।

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में हुई 131 लोगों की मौत

    आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के अंदर फिर से 7 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। इसके अलावा 131 लोगों की मौत ने तो सरकार को हिला कर रख दिया है। दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 5 लाख को पार कर गए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Kejriwal announced Not wearing mask in Delhi fined 2000 rupees
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X