• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देवदूत बने CRPF के जवान, गर्भवती महिला को 6 किलोमीटर कंधे पर लेकर पहुंचाया अस्पताल

|

बीजापुर। एक बार फिर से सीआरपीएफ जवानों ने इंसानियत,मानवता और कर्तव्य की वो मिसाल पेश की है, जिसे देखकर आपका सिर उन सबके सामने श्रद्धा से झुक जाएगा और छाती चौड़ी हो जाएगी, बात छत्तीसगढ़ के बीजापुर की है,जहां के नक्सल प्रभावित घने जंगल में गर्भवती महिला के लिए सीआरपीएफ के जवान देवदूत बनकर आए, प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला को जवानों ने चारपाई पर लिटाकर और कंधे पर उठाकर 6 किलोमीटर चलकर अस्पताल तक पहुंचाया।

    Chhattisgarh: CRPF ने पेश की मिसाल, Pregnant women को कंधे पर उठाकर पहुंचाया Hospital।Oneindia Hindi

    गर्भवती महिला को 6 किलोमीटर कंधे पर ले गए CRPF जवान

    अस्पताल पहुंचने पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया, दोनों स्वस्थ हैं और ऐसा इन जवानों की वजह से ही संभव हो पाया है, अगर समय पर ये सभी जवान महिला की मदद नहीं करते तो स्थिति शायद ये नहीं होती है जो कि अभी है।

    देवदूत बने CRPF के जवान

    मालूम हो कि बीजापुर जिले के पडेडा गांव के जंगल में सीआरपीएफ टीम पेट्रोलिंग पर थी कि तभी गांव के लोगों ने कमांडर अविनाश राय को बूंदी नाम की महिला के बीमार होने की जानकारी दी, जिसके बाद कमांडर अविनाश बूंदी के घर पहुंचें, जहां उसकी हालत बहुत ज्यादा खराब थी, ना आस-पास कोई डॉक्टर था और ना ही कोई वाहन सुविधा, ऐसे में कमांडर अविनाश राय ने खुद जवानों के साथ मिलकर उसकी मदद करने का फैसला किया और चारपाई पर लिटाकर 6 किमी तक चलकर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

    यह पढ़ें: कोहरे का कोहराम जारी, विजिबिलिटी 50 मीटर से कम, 22 ट्रेनें लेट, दिल्ली में पारा पहुंचा 8 डिग्रीयह पढ़ें: कोहरे का कोहराम जारी, विजिबिलिटी 50 मीटर से कम, 22 ट्रेनें लेट, दिल्ली में पारा पहुंचा 8 डिग्री

    English summary
    CRPF men carry pregnant woman on cot, help her reach hospital safely Bijapur, Chhattisgarh, Here is details.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X