• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी से सीएम भूपेश बघेल की मांग- जोन बांटने का अधिकार राज्यों को दे केंद्र सरकार

|

नई दिल्ली: कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्धस्तर पर काम कर रही हैं। इसके बावजूद देश में अब तक 67 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। देश में इस बीमारी से 2206 लोगों ने अब तक जान गंवाई है। जिस वजह से देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसी बीच आज पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस बैठक में कोरोना को रोकने के उपायों और लॉकडाउन को लेकर चर्चा हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पीएम मोदी को राज्य के हालात की जानकारी दी।

    PM Modi की Chief Ministers संग बैठक, जानिए किस CM ने क्या कहा ? | Lockdown | Corona| वनइंडिया हिंदी

    Chhattisgarh

    सीएम बघेल ने बैठक में कहा कि मौजूदा वक्त में केंद्र सरकार सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांट रही है, जबकि जिलों को जोन में बांटने का अधिकार राज्य सरकारों को दिया जाना चाहिए। जिससे प्रभावी और समयबद्ध चेतावनी मिल सके। उन्होंने छत्तीसगढ़ में इस महामारी के दौरान राहत कार्यों को सुचारु रूप से चलाने के लिए पीएम मोदी से फंड देने की भी मांग की। बैठक में उन्होंने बताया कि आज गुजरात से प्रवासी मजदूरों को लेकर पहली ट्रेन छत्तीसगढ़ आई है। इन सभी मजदूरों को जांच कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है।

    टिकटॉक स्टार अर्पिता चौधरी ने हफ्तेभर में ही कोरोना को हराया, अस्पताल से मिली छुट्टी

    सभी राज्यों की भूमिका अहम

    बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि अब सरकार को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा और समग्र दृष्टिकोण के बारे में बात करनी होगी। कोरोना के खिलाफ लड़ाई हमने अच्छे से लड़ी है, पूरी दुनिया ने इसे सराहा भी है। इस लड़ाई में राज्य सरकारों ने प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को समझा है और इस खतरे का मुकाबला करने में अपनी भूमिका निभाई है। इस बैठक में गृहमंत्री ने भी मुख्यमंत्रियों को संबोधित किया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Chhattisgarh CM seeks permission from pM Modi to allow states to define corona zone
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X