चेन्नई में भारी बारिश से जन-जीवन ठप, स्कूल-कॉलेज बंद, आईटी कंपनियों को भी छुट्टी की सलाह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बारी बारिश ने जन-जीवन को पूरी तरह से ठप कर दिया है। भारी बरसात की वजह से शुक्रवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखे गए हैं। प्राइवेट संस्थानों और आईटी कंपनियों को भी प्रशासन ने कामकाज बंद रखने को कहा है। चेन्नई और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में लगातार बारिश के चलते सड़के पानी में डूबी हुई हैं, लोगों के घरों में भी पानी पहुंच रहा है।

गुरुवार को भारी बारिश

गुरुवार को भारी बारिश

गुरुवार को चेन्नई में बारी बारिश हुई है। करीब पांच घंटे तक लगातार बारिश से जलभराव हो गया और शहर में ट्रैफिक रेंगने लगा। दक्षिणी चेन्नई स्थित आईटी कॉरिडोर में बहुत-से वाहन पानी भर जाने की वजह से बंद हो गए जिससे लंबा दाम लग गया मरीना बीच पर भी पानी के चलते सड़के नहीं दिखीं। ऐसे में गुरुवार शाम को जब लोग दफ्तरों से निकलें जो घंटो तक सड़कों पर फंसे रहे।

डिजास्टर मैनेजमेंट की लोगों को हिदायत

डिजास्टर मैनेजमेंट की लोगों को हिदायत

गुरुवार शाम तक चेन्नई में करीब 13.6 सेमी. बारिश हो चुकी है। तमिलनाडु के स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट ने लोगों को सख्त हिदायत दी हुई है कि वह अपने घरों से न निकलें। साथ ही यह भी कहा है कि अगर कोई अपने घर से बाहर है तो वह जल्द से जल्द अपने घर पहुंच जाए और बारिश रुकने का इंतजार करे।

भारी बारिश की चेतावनी

भारी बारिश की चेतावनी

पिछले कई दिनों से तमिलनाडु में बारिश हो रही है। स्काईमेट वैदर की रिपोर्ट के अनुसार अभी अगले दो से तीन दिनों तक चेन्नई समेत पूरे तमिलनाडु में बारिश होगी। चेन्नई में मध्यम से लेकर भारी बारिश तक होने की चेतावनी जारी की गई है।

बारिश के साथ तूफानी हवाएं

बारिश के साथ तूफानी हवाएं

चेन्नई में रविवार से ही बारिश हो रही है। सोमवार को यहां 8 मिलीमीटर बारिश के साथ तूफानी हवाओं ने हालत को और मुश्किल कर दिए। यहां 35 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती रही।

कई शहरों में अलर्ट

कई शहरों में अलर्ट

लोगों को प्रशासन की सलाह मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसे देखते हुए प्रशासन ने लोगों को अलर्ट किया है। चेन्नई, तिरुवल्लूर, नागापट्टिनम, कांचीपुरम, तंजौर, तिरुवरूर और रामनाथपुरम को खासतौर पर अलर्ट पर रहने को कहा गया है। लोगों को अपने मोबाइल फोन चार्ज रखने को कहा है। टॉर्च और इंवर्टर जैसी चीजों को चार्ज कर रखने का आदेश दिया है। घर में खाने पीने की चीजों को स्टोर कर रखने को कहा गया है, ताकि मुश्किल के समय काम आ सके।

2015 में भारी बारिश ने चेन्नई में मचाई थी तबाही

2015 में भारी बारिश ने चेन्नई में मचाई थी तबाही

बता दें कि दिसंबर 2015 में इसी तरह से चेन्नई में भारी बारिश के बाद बाढ़ आई थी। उस दौरान तमिलनाडु में 188 लोगों की मौत हो गई थी। उस वक्त चेन्नई में खराब ड्रैनेज और सीवेज सिस्टम के चलते हालात काफी बिगड़ गए थे। मुख्य सड़कों पर भी चार से पांच फीट तक पानी भर गया था। अब एक बार फिर से चेन्नई में भारी बारिश से आफत बरसा दी है। चारों ओर पानी ही पानी है। लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

Chennai Heavy Rains: भारी बारिश से अस्त-व्यस्त हुआ जन-जीवन, लोगों को घरों से न निकलने की सलाह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chennai heavy rains school college closed disrupt normal life
Please Wait while comments are loading...