फिल्म 'पद्मावती' पर मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया पार्टी के नेताओं से अलग बयान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपनी पार्टी के नेताओं से अलग बयान दिया है। जहां उनकी पार्टी के अधिकतर नेता फिल्म के विरोध में खड़े हैं, वहीं नकवी का कहना है कि वो न तो फिल्म के समर्थन में हैं और न ही विरोध में। वो फिल्म के इतिहास-भूगोल में नहीं जाते और उसे केवल फिल्म के तौर पर देखते हैं।

Padmavati

फिल्म के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन पर नकवी ने कहा, 'मैं न इसका विरोध कर रहा हूं और न ही समर्थन में खड़ा हूं। मैं फिल्मों को केवल फिल्मों की तरह ही देखता हूं, उनके इतिहास-भूगोल में नहीं जाता।' नकवी ने जहां फिल्म को लेकर ऐसी बात कही है वहीं पार्टी के दूसरे सदस्यों के बोल कड़वे निकल रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इसके पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश हो सकती है। स्वामी ने कहा, 'दुबई के लोग चाहते हैं कि मुस्लिम राजाओं को फिल्मों में बतौर नायक पेश किया जाए।' स्वामी ने यहां तक कह दिया कि भंसाली को मिल रहे पैसों की जांच ईडी से करानी चाहिए।

उज्जैन से भाजपा के सांसद चिंतामणि मालवीय के बोल भी फिल्म को लेकर कुछ ऐसे ही थे। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिये फिल्म को न देखने की मांग की थी। पद्मावती फिल्म पर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में भी फिल्म की रिलीज को टालने की याचिका दायर की गई थी जिसपर सुनवाई करने से कोर्ट ने इनकार कर दिया था

ये भी पढ़ें: Children's Day: बच्चों को देश का भविष्य मानते थे चाचा नेहरू, इसलिए जन्मदिन कर दिया उन्हें समर्पित, 10 खास बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cabinet Minister Mukhtar Abbas Naqvi speaks on director Sanjay Leela Bhansali's controversial film 'Padmavati'.
Please Wait while comments are loading...