कांग्रेस बोली चुनावी बुलेट ट्रेन, शिवसेना ने कहा- ये मोदी का महंगा सपना है

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखने के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग को इलेक्शन बुलेट ट्रेन बताया है। वहीं, एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महंगा सपना बताया है।

कांग्रेस बोली चुनावी बुलेट ट्रेन, शिवसेना ने कहा- ये मोदी का महंगा सपना है

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को अहमदाबाद-मुबंई बुलेट ट्रेन परियोजना की आर्थिक व्यावहारिकता को लेकर सवाल उठाया। कांग्रेस के लोकसभा में नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि गुजरात चुनावों से पहले इस बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग उसी तरह की गई है, जैसा कि बाकी राज्यों के चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकजों और प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया था।

खडगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी से अपना मुंह पूरी तरह मोड़ लिया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट यूपीए सरकार की अवधारणा थी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी विकास परियोजना के खिलाफ नहीं है, लेकिन यह भी कहा कि अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है।

उधर शिवसेना भी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट से खुश नजर नहीं आ रही है। शिवसेना मे अपने मुखपत्र 'सामना' के में लिखा है 'हमें बिना मांगे बुलेट ट्रेन मिल रही है, हमें सचमुच ये नहीं पता कि इससे कौन सी समस्या हल होगी। पंडित नेहरू ने भाखड़ा नांगल से लेकर भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर तक कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी, उन्होंने तकनीक और विज्ञान के क्षेत्र में देश को आधुनिक बनाया। ये सभी प्रोजेक्ट देश के लिए जरूरी थे। क्या बुलेट ट्रेन देश की जरूरतों पर खरी है?'

आपको बता दें कि पीएम मोदी और जापानी पीएम शिजो आबे ने गुरुवार को 1.08 लाख करोड़ रुपये की लागत वाली 500 किमी की अहमदाबाद-मुंबई हाई स्पीड रेल परियोजना का शिलान्यास किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bullet train project: congress and shivsena critises modi government
Please Wait while comments are loading...