बजट के बाद पीएम मोदी ने कहा- दाल से डेटा तक का रखा ख्याल, सबके लिए ठोस कदम

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस बजट में दाल से डेटा तक का ख्याल रखा गया है। कहा कि इस बजट से अर्थव्यवस्था मजबूत होगी साथ ही विकास की गति तेज होगी। कहा कि इस बजट में हर तबके लिए ठोस कदम उठाए गए हैं।

बजट के बाद पीएम मोदी ने कहा- दाल से डेटा तक का रखा ख्याल, सबके लिए ठोस कदम

पीएम मोदी ने वित्त मंत्री अरुण और उनकी टीम को शुक्रिया करते हुए कहा कि इस बजट में सबसे ज्यादा जोर किसान, गांव,गरीबस दलित, पीड़ित और शोषित पर केंद्रित किया गया है। कहा कि बजट में रेलवे बजट को मर्ज किए जाने से ट्रांसपोर्ट सेक्टर का विकास होगा।

पीएम ने कहा कि हर किसी के सपने को साकार करने का कदम इस बजट में साफ-साफ नजर आ रहा है। पीएम ने कहा कि इस बजट में रोजगार पर पूरा ध्यान देने के साथ-साथ स्किल डेवलपमेंट पर जोर दिया गया है। कहा कि टैक्स घटाना एक साहसपूर्ण फैसला है।

पीएम ने कहा कि इस बजट से मध्यम वर्ग की क्रय शक्ति बढ़ेगी साथ ही यह बजट देश को दिशा देने वाला है। कहा कि रेल सेफ्टी फंड पर ध्यान दिया गया है, जिससे रेल सुरक्षा और भी ज्यादा मजबूत होगी। 

पीएम ने कहा कि इस बजट में कालेधन और भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रतिबद्धता इस बजट में दिखता है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट से हाउसिंग सेक्टर भी लाभ होगा। कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि किसानों की आय दोगुना बढ़े।

कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उत्तम बजट पेश किया है। इस बजट की मदद से छोटे व्यवसायियों को वैश्विक बाजार में मुकाबला करने का मौका मिलेगा। पीएम के मुताबिक कई मायनों में यह बजट हमारे देश के विकास में सहायक होगा।

कहा कि इस बजट से महिला सशक्तिकरण को भी नए आयाम मिलेंगे। ये भी पढ़ें: बजट 2017: विदेशी निवेश से जुड़ा यह महत्वपूर्ण बोर्ड किया गया खत्म, जानें क्या थे इसके काम

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The aim of the Government is to double the income of farmers: PM Modi
Please Wait while comments are loading...