शादी के 48 दिन बाद फरार हो गई दुल्‍हन, मिली लड़कियों के दलाल के साथ, खुला बड़ा राज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। राजस्‍थान के झुंझुंनूं में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। हुआ ये कि पंजाब से शादी कर लाई गई दुल्‍हन 48 दिन बाद घर से फरार हो गई। उसे तलाशने के लिए जब पूरा गांव निकला तो वो किसी और के साथ थी। आप जानकर दंग रह जाएंगे कि लड़की को सवा लाख रुपए में दलाल (जिसके पास वो मिली) से खरीदकर शादी किया गया था। उसने पुलिस को बताया कि उसके दलाल ने उसे सिर्फ 45 दिनों के लिए ही वहां रुकने को कहा था। फिलहाल वो युवक के घर पर ही है। युवक का कहना है कि जबतक दलाल उसे उसके पैसे नहीं वापस करेगा वो दुल्‍हन को जाने नहीं देगा। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

पानी की बाल्‍टी लाने का बहाना बनाकर भाग गई दुल्‍हन

पानी की बाल्‍टी लाने का बहाना बनाकर भाग गई दुल्‍हन

जानकारी के मुताबिक झुंझुनूं के पास बड़ा गांव के नाडी वाली ढाणी निवासी विनोद कुमार सैनी अपनी शादी करवाना चाहता था। उसने बाबूलाल सैनी और अनिल कुमार नाम के दो दलालों से संपर्क किया। दोनों ने उसकी शादी करवाने के लिए एक लाख 30 हजार रुपए की मांग की। इसके बाद 24 नवंबर 2017 को पंजाब के बठिंडा की नथाना तहसील के फूला गांव की सीमा (बदला हुआ नाम) के साथ उसकी शादी दोरासर के बालाजी मंदिर में करा दी गई। शादी की बाकायदा नोटेरी गवाहों की मौजूदगी में बनवाई गई। विनोद कुमार ने बताया कि उसने दलाल को एक लाख 15 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद 8 जनवरी की रात पानी की बाल्टी भरकर लाने की कहकर करमजीत घर से निकल गई।

दुल्‍हन ने रहने से मना कर दिया, दलाल ने पैसा देने से

दुल्‍हन ने रहने से मना कर दिया, दलाल ने पैसा देने से

दलाल के जरिए शादी करने के बाद दुल्हन के घर से भागने के मामले को लेकर पंचायत हुई। सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों ने पंचायत में दोनों पक्षों व दलाल को मौके पर बुलाया। पंचायत के सामने पीडि़त युवक ने दलाल से उसके पैसे लौटाने की मांग की। युवती ने युवक के साथ रहने से साफ मना कर अपने घर जाने की बात कही। दलाल ने शादी करवाने के बाद पैसे लौटाने से साफ मना कर दिया।

क्‍या कहना है पुलिस का

क्‍या कहना है पुलिस का

पुलिस को मामले की रिपोर्ट मिलने पर युवक के घर आकर मामले की जांच की गई और बयान दर्ज करवाया गया। पुलिस ने बताया कि युवक व युवती के बयान लिए गए हैं और उनके दस्तावेजों की जांच की गई है। मामले की पूरी जांच होने के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। बड़ागांव सरपंच सत्य कुमार ने बताया कि गांव में शादी के नाम पर रुपए देकर दूसरे प्रदेश से युवतियां लाई जा रही हैं। दलाल ग्रामीणों को गुमराह कर फर्जी शादी करवा रहे हैं। थोड़े दिन रहने के बाद युवतियां भाग जाती हैं। दलालों पर पुलिस कठोर कार्रवाई करे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bride runaway after 48 days of marriage in jhunjhunu, Rajasthan.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.