• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमेजन पर राधा-कृष्ण की 'अश्लील' पेंटिंग देख फूटा यूजर्स का गुस्सा, Boycott Amazon हुआ ट्रेंड

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अगस्त। दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन एक बार फिर से विवादों में घिर गई है। अमेजन पर पहले भी हिंदू-देवताओं के अपमान के आरोप लग रहे हैं। इस बार वेबसाइट पर जन्माष्टमी के मौके पर राधाकृष्ण के अपमान का आरोप लगा है। हिंदू देवी-देवता का अपमान करने को लेकर यूजर अमेजन के बॉयकॉट की मांग कर रहे हैं जो कि ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

राधा-कृष्ण की पेंटिंग पर भड़के यूजर

राधा-कृष्ण की पेंटिंग पर भड़के यूजर

इस बार ट्विटर पर अमेजन की बॉयकॉट की वजह राधा-कृष्ण की पेंटिंग हैं जिसे अमेजन पर जन्माष्टमी के अवसर पर सेल के लिए लगाया गया है। इस पेंटिंग को लेकर हिंदू जनजागृति समिति ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। समिति ने बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस स्टेशन में ज्ञापन सौंपा जिसमें पेंटिंग को अश्लील बताते हुए अमेजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

मामला सामने आने के बाद ट्विटर यूजर भड़क उठे और इस पेंटिंग के खिलाफ बॉयकॉट अमेजन हैशटैग के साथ ट्विटर पर इसके विरोध में लिखने लगे।

एक और वेबसाइट पर सेल के लिए लगी पेंटिंग

एक और वेबसाइट पर सेल के लिए लगी पेंटिंग

हिंदू जनजागृति समिति ने यह भी बताया विवादित पेंटिंग एक अन्य वेबसाइट एग्जाटिक इंडिया पर भी जन्माष्टमी के मौके पर सेल के लिए लगाई गई थी। बेंगलुरु का एक विक्रेता इस पेंटिंग को अमेजन पर बेंच रहा है जिसके बाद इसे लेकर बॉयकॉट की मांग उठी। बता दें कि 18 और 19 अगस्त को ही देश भर में जन्माष्टमी का त्यौहार धूम-धाम से मनाया गया। ऐसे में हिंदू त्योहार के दिन ही देवता का अपमान करने को लेकर यूजर में और भी गुस्सा है।

विरोध का असर, हटानी पड़ी पेंटिंग

विरोध का असर, हटानी पड़ी पेंटिंग

हिंदू संगठन ने बाद में एक अन्य ट्वीट किया जिसमें कहा गया कि सोशल मीडिया पर जबर्दस्त विरोध के बाद राधा-कृष्ण की आपत्तिजनक पेंटिंग अमेजन और एग्जाटिक इंडिया दोनों जगह से हटा ली गई है। यही नहीं एग्जाटिक इंडिया ने एक लिखित माफी भी मांगी है जिसमें कहा है कि "हमारे संज्ञान में आया है कि एक आपत्तिजनक तस्वीर हमारी वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। जिसे तत्काल हटा दिया गया है। हम इसके लिए दिल से माफी मांगते हैं। कृपया एग्जाटिक इंडिया का बॉयकॉट न करें। हरे कृष्ण।"

सोशल मीडिया पर छाया बॉयकॉट अमेजन

सोशल मीडिया पर छाया बॉयकॉट अमेजन

भले ही तस्वीरों को वेबसाइट से हटा लिया गया है लेकिन ट्विटर पर अमेजन के खिलाफ यूजर खुलकर अपना विरोध कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा प्रवीण नाम के एक यूजर ने लिखा अमेजन और एग्जाटिक इंडिया वो कंपनियां हैं जो भगवान कृष्ण और मां राधा की अश्लील तस्वीरें बेंच रहे हैं। उन्होंने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। हिदुओं इन कंपनियों से कोई भी सामान न खरीदो।

'हेलो अमेजन... तो अगली बार'

'हेलो अमेजन... तो अगली बार'

एक अन्य यूजर ने लिखा अमेजन श्रीकृष्ण और राधा की अश्लील तस्वीर बना और बेच रहे हैं। चलो इन्हें सबक सिखाते हैं। एक दूसरे यूजर ने लिखा ये बहुत हो गया अमेजन, आप चेक करिए कि क्या बेच रहे हैं आप। नहीं तो अगली बार आपके पास कोई ग्राहक ही नहीं होगा। इनकोलोजी नाम का ये विक्रेता बेंगलुरु का एक संगठन है।

 AMAZON ने किया तिरंगे का अपमान ,छत्तीसगढ़ पुलिस ने की FIR दर्ज AMAZON ने किया तिरंगे का अपमान ,छत्तीसगढ़ पुलिस ने की FIR दर्ज

Comments
English summary
boycott amazon trending on social media over radha krishna painting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X