• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित.. लता जी का क्या', शरद पवार के बॉलीवुड में मुस्लिमों पर दिए बयान पर BJP का हमला

बीजेपी प्रवक्ता ने शरद पवार से पूछा कि आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता लेकिन कला और सिनेमा का एक धर्म होता है? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जिस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक डी कंपनी से संबंध रखने के आरोप में जेल में हैं।
Google Oneindia News

BJP on Sharad Pawar Muslim contributed most Bollywood: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के बॉलीवुड में 'मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा योगदान' बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने बॉलीवुड पर मुस्लिम समुदाय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी की निंदी की है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बॉलीवुड में दादासाहेब फाल्के, किशोर कुमार, लता मंगेशकर, आशा भोसले, स्मिता पाटिल, माधुरी दीक्षित इन सितारों का क्या। इनका बॉलीवुड में कोई योगदान नहीं है। सवाल किया कि वोट बैंक के नाम पर शरद पवार कला और सिनेमा को क्यों विभाजित कर रहे हैं?

'कला-सिनेमा को धर्म के नाम पर बांटते हैं'

'कला-सिनेमा को धर्म के नाम पर बांटते हैं'

बीजेपी प्रवक्ता ने शरद पवार से पूछा कि आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता लेकिन कला और सिनेमा का एक धर्म होता है? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जिस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक डी कंपनी से संबंध रखने के आरोप में जेल में हैं, उस पार्टी से हम क्या ही उम्मीद कर सकते हैं। उन्होंने दुख जताते हुए अपने ट्वीट में कहा कि वे पहले देश को हिंदू-मुस्लिम में बांटते हैं। फिर क्लास को भी बांटते हैं। वे राजस्थान में बिजली भी बांटते हैं। अब कला और सिनेमा को धर्म के नाम पर बांटते हैं।

'इन फिल्म सितारों का क्या, इनका योगदान कुछ नहीं'

'इन फिल्म सितारों का क्या, इनका योगदान कुछ नहीं'

बीजेपी नेता राम कदम ने भी शरद पवार के बयान की आलोचना की है। उन्होंने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, किशोर कुमार, लता मंगेशकर का जिक्र करते हुए कहा कि क्या शरद पवार इन सभी सितारों का फिल्म इंडस्ड्री में योगदान से इनकार कर सकते हैं। दादा साहब फाल्के ने फिल्म इंडस्ट्री को स्थापित किया। उन्होंने पूछा कि क्या शरद पवार वोट बैंक की राजनीति के लिए कला या प्रतिभा को धर्म के नाम पर विभाजित करना चाहते हैं। इसके पीछे क्या साजिश हो सकती है?

विवेक अग्निहोत्री ने भी किया रिएक्ट

विवेक अग्निहोत्री ने भी किया रिएक्ट

वहीं, कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी शरद पवार के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब वह मुंबई आए तो शरद पवार यहां के किंग थे। अन्य राजा की तरह उनकी पार्टी भी टैक्स लेती थी। कई बॉलीवुडियों ने दिल खोलकर योगदान दिया। इसके बदले में उन्हें अपना किंगडम बनाने की अनुमति दी गई। विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि वे लोग कौन थे। शरद पवार के बयान ने मेरे सारे संदेहों का दूर कर दिया।

क्या था शरद पवार का बयान

क्या था शरद पवार का बयान

बता दें कि शरद पवार ने शनिवार को कहा था बॉलीवुड में सबसे बड़ा योगदान मुस्लिम समुदाय का है इसे कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है। महाराष्‍ट्र के नागपुर शहर में पवार ने कहा कि अल्‍पसंख्‍यकों और उर्दू भाषा ने देश के सभी क्षेत्रों में योगदान दिया है । कला, लेखन, कविता सभी क्षेत्रों में सबसे अधिक योगदान मुस्लिम समुदाय का है। एनसीपी प्रमुख ने कहा मुस्लिम समुदाय के लोगों को लगता है कि देश की आबादी में बड़ी हिस्‍सदारी होन के बावजूद उन्‍हें उनका हिस्‍स नहीं मिल रहा है।

नागपुर कार्यक्रम में बोले शरद पवार

नागपुर कार्यक्रम में बोले शरद पवार

विदर्भ मुस्लिम इंटेलेक्‍चुअल्‍स फोरम की ओर से आयोजित कार्यक्रम जिसका विषय "भारतीय मुसलमानों के सामने मुद्दे" था, उसको कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शरद पवार ने ये बात कही। उन्‍होंने ऊर्द की पैरवी की साथ ही राज्‍यों की मुख्‍य भाषा की अहमियत पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा हमें ऊर्दू स्‍कूलों एवं शिक्षा पर विचार करने के साथ राज्‍य की मुख्‍य भाषा पर भी विचार करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 'अब मेरे सारे शक दूर हो गए...', शरद पवार के मुस्लिमों वाले बयान पर Vivek Agnihotri का पलटवार

Comments
English summary
BJP condemned NCP Sharad Pawar Muslim contributed most Bollywood art cinema vote bank Lata Mangeshkar amitabh bachchan madhuri dixit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X