वोट के लिए टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है कर्नाटक सरकार- अमित शाह

Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में आज से परिवर्तन यात्रा शुरू किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में होने वाली परिवर्तन यात्रा आज 1 बजे शुरू  हुई। भाजपा की परिवर्तन यात्रा बेंगलुरु इंटरनेशनल एक्जिबिशन सेंटर ग्राउंड , नाइस रोड जंक्शन से शुरू हुई।  यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक महोत्सव भव्य मनाना चाहिए था लेकिन राज्य सरकार इसके लिए उत्साहित नहीं थी, वो टीपू जयंती के लिए उत्साही थे। शाह ने कहा कि सिद्धरमैया जी, आपकी सरकार के तहत 10 से ज्यादा भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ता मारे गए हैं, क्या आपके पास इसका जवाब है?  पिछले 5 सालों में कर्नाटक का विकास थम गया है, कर्नाटक का विकास करना कांग्रेस के बस की बात नहीं है। उन्होंने मोदी सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं को कर्नाटक सरकार द्वारा प्रदेश की जनता तक नहीं पहुंचने दिया जाता है। 

आज से कर्नाटक में परिवर्तन यात्रा शुरू करेगी भाजपा, अमित शाह होंगे मौजूद

भाजपा इस परिवर्तन यात्रा के जरिए कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव पर निशाना साधेगी। भाजपा की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार 1 लाख बाइकसवार आज इस यात्रा में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में यात्रा के समापन पर एक रैली को संबोधित करेंगे। राज्य के 28,000 मतदान केंद्रों से पार्टी कार्यकर्ताओं की शाह की रैली में भाग लेने की संभावना है। 

बयान में कहा गया है कि राज्य के 224 विधानसभा सीटों पर होने वाली यात्रा में केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्रियों सहित प्रमुख पार्टी के नेता शामिल होंगे।राज्य कांग्रेस में सत्ता में है और भाजपा अगले साल के शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव में इसे बाहर करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा 79 दिनों तक चलेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP parivartan yatra in karnataka amit shah narendra modi live and latest update
Please Wait while comments are loading...