बीजेपी के इस सीएम की जा सकती है कुर्सी, कई दावेदार सामने आए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश में बात कांग्रेस मुक्त भारत की हो रही है इसी बीच बीजेपी खबर है कि बीजेपी शासित एक राज्य के सीएम की कुर्सी जाने वाली है। इसको लेकर केंद्रीय नेतृत्व भी मन बना चुका है। नए सीएम के लिए कई दावेदार भी सामने आए है। दिल्ली में कई दौर की बैठक भी हो चुकी है।

झारखंड के सीएम को बदलने की चर्चा

झारखंड के सीएम को बदलने की चर्चा

झारखंड के सीएम रघुवर दास अबतक सूबे में सबसे लंबे समय तक बने रहने वाले मुख्यमंत्री बन चुके हैं। इसके साथ ही एक बार फिर से रघुबर दास की सीएम की कुर्सी जाने को लेकर चर्चाए तेज हो गई हैं। चर्चा है कि अगर राज्य में नेतृत्व परिवर्तन होता है तो रघुवर दास की पसंद नीलकंठ मुंडा होंगे।

कई दावेदारों ने की बैठक

कई दावेदारों ने की बैठक

रांची से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि भाजपा आलाकमान झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन करने वाला है। लिहाजा, कई सांसद सीएम पद के दावेदारों में अपना नाम शामिल करा रहे हैं। इतना ही नहीं ये सांसद अपने-अपने समर्थक विधायकों के साथ ताबड़तोड़ बैठकें भी कर रहे हैं। कुछ सांसद तो ऐसे हैं जो सीएम पद की रेस में नहीं हैं लेकिन समर्थक विधायकों के साथ बैठक करने में भी पीछे नहीं हैं।

सुनील सिंह भी सीएम पद के दावेदारो में

सुनील सिंह भी सीएम पद के दावेदारो में

रांची के सांसद रामटल चौधरी के दिल्ली स्थित आवास पर भी कुछ इसी तरह की बैठक हुई। हालांकि, चौधरी सीएम पद के दावेदारों में शामिल नहीं हैं लेकिन उनकी चाहत है कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन हो। रामटल चौधरी द्वारा समर्थकों के साथ बैठक से पहले चतरा सांसद सुनील सिंह ने भी अपने घर पर झारखंड के विधायकों के साथ बैठक की थी। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सुनील सिंह भी सीएम पद के दावेदार हैं। कोडरमा सांसद रविन्द्र राय का भी नाम चर्चा में है। उनके समर्थक उन्हें सीएम पद पर देखना चाहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leadership can remove jharkhand cm raghbar das,anti raghubar leaders are doing meetings
Please Wait while comments are loading...