• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएम केजरीवाल ने दिए गाजीपुर मुर्गा मंडी फिर से खोलने के आदेश, चिकन की बिक्री से भी हटाई रोक

|

नई दिल्ली। Bird flu in delhi latest news. दिल्ली की गाजीपुर मुर्गा मंडी से लिए गए सैंपल्स में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के सभी पॉल्ट्री मार्केट फिर से खोलने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में चिकन की बिक्री और आयात-निर्यात पर लगी रोक को भी हटा दिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली की संजय झील, मयूर विहार और द्वारका सहित कुछ इलाकों में पक्षियों की मौत के मामले सामने आने के बाद पॉल्ट्री मार्केट से सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे और सीएम अरविंद केजरीवाल ने 10 दिनों के लिए गाजीपुर मुर्गा मंडी बंद रखने के आदेश दिए थे।

arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'बर्ड फ्लू की आशंका के चलते दिल्ली के अलग-अलग पॉल्ट्री मार्केट से सैंपल्स लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसलिए, मैंने सभी पॉल्ट्री मार्केट खोलने और चिकन के आयात-निर्यात पर लगी रोक को हटाने के आदेश दे दिए हैं।' आपको बता दें कि पूरी राजधानी में करीब 70 फीसदी मुर्गों की सप्लाई दिल्ली की गाजीपुर मुर्गा मंडी से ही होती है। दिल्ली में कौओं और बत्तखों की मौत के बाद गाजीपुर मुर्गा मंडी से करीब 100 सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए लैब भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट बुधवार शाम को नेगेटिव आई।

दिल्ली में अभी तक हो चुकी है 850 पक्षियों की मौत

सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दिल्ली सरकार के पशुपालन विभाग के डायरेक्टर राकेश सिंह ने बताया, 'राजधानी के पॉल्ट्री मार्केट में एविएन इन्फ्लूएंजा का कोई प्रसार नहीं मिला है। बीते 6 जनवरी से लेकर अभी तक दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर 850 पक्षियों की मौत के मामले सामने आए हैं। हालात की लगातार निगरानी की जा रही है और नियमित तौर पर सैंपल इकट्ठा किए जा रहे हैं।'

    Bird Flu In Delhi: बर्ड फ्लू का खौफ, 2 नगर निगमों ने Chicken की Sale पर लगाया Ban | वनइंडिया हिंदी

    ये भी पढ़ें- Farm Laws: किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना ने क्या कहा, जानिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bird Flu Delhi CM Arvind Kejriwal Ghazipur Poultry Market.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X