बीकानेर जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा के करीबी के ठिकानों पर ED का छापा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज राजस्थान स्थित बीकानेर में एक भूमि घोटाले मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में रॉबर्ट वाड्रा से कथित तौर पर जुड़े एक शख्स के हरियाणा स्थित फरीदाबाद के ठिकाने की तलाशी ली है। राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में ईडी के अधिकारियो ने महेश नागर के ठिकाने की तलाशी ली। बता दें कि नागर, मेसर्स स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ा है जिसके संबंध कथित तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा से हैं। बीते साल दिसंबर में ईडी ने नागर के करीबी अशोक कुमार को एक अन्य शख्स जयप्रकाश बगड़वा के साथ गिरफ्तार किया था।

बीकानेर जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा के करीबी के ठिकानों पर ED का छापा

एजेंसी की ओर से बीते साल अप्रैल में अशोक और नागर, दोनों के ठिकानों की तलाशी ली थी। अधिकारियों ने जानकारी दी कि राजस्थान के सीमावर्ती इलाके बीकानेर में जमीन खरीदने के चार मामलों में नागर 'अधिकृत प्रतिनिधि' था। एजेंसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि कुमार ने इसी इलाके में दूसरों की पॉवर ऑफ अटार्नी का इस्तेमाल कर जमीनें खरीदी हैं। बता दें कि ईडी की यह जांच 275 बीघा जमीन की खरीद से जुड़ी हुई है।ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत मामले के संबंध में 1.18 करोड़ रुपये के सरकारी अधिकारियों और अन्य संपत्तियों की संपत्ति भी अटैच की थी।

एजेंसी ने इस मामले में वाड्रा से जुड़े फर्म को नोटिस भी जारी किया था और इसके कुछ दस्तावेज भी हासिल किए थे। हालांकि, ईडी ने पीएमएलए के तहत दर्ज प्राथमिकी में वाड्रा के नाम का उल्लेख नहीं किया है। प्राथमिकी में कुछ राजस्थान सरकार के अधिकारियों और "भूमि माफिया" का नाम हैं। वाड्रा ने किसी भी गलत काम को करने से इनकार किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bikaner land scam case: ED raids alleged Robert Vadra associate

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.