• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार से राज्यसभा के लिए सुशील मोदी के नाम का ऐलान चिराग पासवान के लिए क्यों बड़ी 'हार'

|

नई दिल्ली। बिहार की एक राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से एलजेपी संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सांसद थे, उनके निधन के बाद से ये सीट खाली है। इस सीट पर सुशील मोदी के नाम का ऐलान चिराग पासवान के लिए बड़ा झटका है। एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान के लिए ये इसलिए झटका है क्योंकि एक सीट जो उनकी पार्टी के पास थी, वो भाजपा के पास चली जाएगी। जबकि वो लगतार खुद को एनडीए का हिस्सा कह रहे हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि चिराग की माता जी को इस सीट से राज्यसभा भेजा जा सकता है।

Bihar rajyasabha election, ljp, Chirag Paswan, BJP, Sushil Modi, Rajya sabha, bihar, चिराग पासवान, बिहार
    Bihar: BJP ने Sushil Modi को बनाया राज्यसभा प्रत्याशी, तो क्या बोले Chirag Paswan | वनइंडिया हिंदी

    चिराग पासवान से राज्यसभा उपचुनाव में सुशील मोदी की उम्मीदवारी को लेकर शुक्रवार को मीडिया ने सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर कुछ भी नहीं कहा और चुपचाप आगे बढ़ गए। दरअसल, चिराग ने बिहार विधानसभा का चुनाव एनडीए से अलग होकर लड़ा था। हालांकि उन्होंने भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार ना उतारकर सिर्फ जदयू के खिलाफ कैंडिडेट उतारे। नीतीश कुमार पर वो खासे हमलावर रहे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने ही बीजेपी को एलजेपी की ओर जाने से अब रोका है। चिराग की पार्टी को विधानसभा चुनाव में उनको सिर्फ एक सीट मिली और अब राज्यसभा की सीट भी चली गई। राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव 14 दिसंबर को करवाए जाएंगे।

    पांच साल नहीं चलेगी सरकार: चिराग

    चिराग पासवान ने ये भी कहा है कि बिहार में सरकार पांच साल चले ये मुश्किल है और समय से पहले चुनाव हो सकते हैं। मौजूदा सरकार की हालत को देखते हुए चिराग ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सभी सीटों पर मजबूती से तैयारी रखने का निर्देश दे दिया है। स्थापना दिवस के मौके पर चिराग पासवान ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक लेटर भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को याद करते हुए चिराग ने कहा कि उनका जाना हमारे लिए अपूरणीय क्षति है। इस दौरान उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि बिना किसी गठबंधन और स्टार प्रचारकों के हमने विधानसभा की एक सीट पर जीत हासिल की और 24 लाख वोट प्राप्त किए हैं।

    ये भी पढ़ें- चिराग पासवान ने कार्यकर्ताओं को दिया आदेश, कहा- 2025 से पहले कभी भी हो सकते हैं चुनाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar ljp Chirag Paswan biggest loser as BJP Sushil Modi gets Rajya sabha election ticket
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X