• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सुशांत का पैसा हड़पना था मकसद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय भी आरोपी रिया चक्रवर्ती सहित अन्य लोगों से पूछताछ कर रहा है। इस बीच बिहार सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल किया है। जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बिहार सरकार ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती और उसका परिवार सुशांत के संपर्क में केवल उनका पैसा हड़पने के लिए आए थे।

    Sushant Singh Rajput Case में Bihar Police ने Rhea Chakraborty पर किया बड़ा खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    रिया की याचिका का विरोध किया

    रिया की याचिका का विरोध किया

    बिहार सरकार ने हलफनामे में सुशांत के पिता द्वारा की गई शिकायत का हवाला देते हुए रिया चक्रवर्ती की याचिका का विरोध किया है। बता दें सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज कराकर रिया और अन्य लोगों के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने, धोखाधड़ी करने और उनका पैसा हड़पने के आरोप लगाए थे। इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि इस केस को मुंबई में ट्रांसफर कर दिया जाए। इस मामले में 5 अगस्त को सुनवाई हुई थी और सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से अपना जवाब दाखिल करने को कहा था।

    'मानसिक बीमारी' जैसा झूठा शब्द फैलाया

    'मानसिक बीमारी' जैसा झूठा शब्द फैलाया

    बिहार सरकार ने अब रिया की याचिका का विरोध करते हुए हलफनामा दाखिल किया है। जिसमें ये भी कहा गया है कि रिया ने सुशांत को दवाओं का ओवरडोज दिया था और फिर 'मानसिक बीमारी' जैसा झूठा शब्द भी फैलाया। हलफनामें में लिखा है कि सुशांत के पिता ने राजीव नगर में एसएचओ को लिखित शिकायत में कहा है कि याचिकाकर्ता रिया चक्रवर्ती दिवंगत अभिनेता के संपर्क में केवल उनका मेहनत से कमाया हुआ करोड़ों रुपया हड़पने के इरादे से आई थी।

    'दवाओं का ओवरडोज देती थी रिया'

    'दवाओं का ओवरडोज देती थी रिया'

    बिहार सरकार ने आगे कहा है कि याचिकाकर्ता (रिया चक्रवर्ती) और उसके रिश्तेदार इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती दिवंगत अभिनेता के जीवन में पूरी तरह से दखल दे रहे थे। ये लोग बार-बार सुशांत को ये आभास कराने की कोशिश करते थे कि वह मानसिक रूप से बीमार हैं और इसके लिए उन्हें इलाज की जरूरत है। सुशांत के पिता केके सिंह के हवाले से इसमें ये भी कहा गया है कि रिया सुशांत को अपने घर तक लेकर गई थी, जहां वो उन्हें दवाओं का ओवरडोज देती थी। रिया ने सुशांत के सारे सामान को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें अपने परिवार से दूर रखने की हर संभव कोशिश की।

    'सुशांत को देती थी धमकी'

    'सुशांत को देती थी धमकी'

    हलफनामे में बिहार सरकार ने कहा है, 'याचिकाकर्ता रिया चकवर्ती ने सुशांत के बैंक अकाउंट की डिटेल्स भी ले ली थीं और अपनी इच्छा के अनुसार उनके अकाउंट का इस्तेमाल कर रही थी। दिवंगत अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर कुर्ग में खेती करना चाहते थे, लेकिन याचिकाकर्ता ने उन्हें धमकी देना शुरू कर दिया कि वह उनकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया को दे देगी और उन्हें पागल साबित कर देगी। जिसके बाद उन्हें (सुशांत) कोई काम नहीं मिल पाएगा। इस बात की जानकारी सुशांत ने अपनी बहन को दी थी कि याचिकाकर्ता उन्हें फंसा देगी अगर वह उसकी बात नहीं मानेंगे।' इसके साथ ही राज्य सरकार ने जोर देकर कहा है कि पटना पुलिस के पास एफआईआर दर्ज करने का अधिकार है।

    सुशांत सिंह केस की CBI जांच पर रिया चक्रवर्ती के वकील ने उठाया सवाल, कहा- ये पूरी तरह गैर कानूनी

    English summary
    bihar government filed affidavit in supreme court in sushant singh rajput case against rhea chakraborty plea
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X