• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर कल कांग्रेस पार्टी की सीईसी करेगी बैठक

|

नई दिल्‍ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2021 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। बिहार जैसे बड़े प्रदेश में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का दम लगा रही हैं। कोरोना के चलते इस बार हर चुनाव की तरह नेतागण जनता से सीधा संपर्क बृहद स्‍तर पर नहीं साध सकेंगे इसलिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार को लेकर अपनी धासू रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। इसी बीच बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कल यानी बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बैठक करने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी के ये बैठक 10 जनपथ में होगी। इस बैठक में बिहार चुनाव को लेकर चुनावी रणनीति पर वार्ता हो सकती है।

cong

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने बिहार चुनाव के लिए केवल 21 प्रत्याशियों की लिस्ट ही अब तक जारी की है। वहीं बिहार में महागठबंधन (राजद ,कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के गठजोड़) में उसके हिस्से में 70 सीटें आई हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस पार्टी को 49 सीट पर उम्मीदवार के नामों की घोषणा करना अभी बाकी है। पार्टी प्रवक्ता राजेश राठौर ने बाकी चुनावी उम्‍मीदवारों के नाम के प्रश्‍न पर कहा था कि 'हमारी पार्टी कोई एक आदमी की पार्टी नहीं है। हमारे यहां एक प्रक्रिया का पालन होता है। 14 अक्तूबर को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी जिसके बाद दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा होगी। अब जब कि कल बुधवार को ये बैठक होने जा रही है तब माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने बाकी उम्‍मीदवारों को लेकर जल्‍द ही फैसला सुना सकती हैं।

मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी ने बिहार विधान सभा चुनाव 2021 को लेकर अपने स्‍टार प्रचारकों के नाम की लिस्‍ट साझा की है। इस सूची में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, मीरा कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत 30 नेताओं को तबज्जों दी गई है। बता दें बिहार चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ गठबंधन करके कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बिहार में 28 अक्तूबर को विधानसभा के प्रथम चरण का मतदान होगा औरदूसरे चरण का 3 नवंबर और अंतिम चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। चुनाव परिणाम की घोषणा 10 नवंबर को होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Elections 2020: Congress's Central Election Committee will meet tomorrow for Bihar elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X