• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: मॉब लिंचिंग में व्यक्ति की मौत के बाद 32 लोग गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। बिहार के पटना में दानापुर में हुई मॉब लिंचिंग के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 32 लोगों को गिरप्तार किया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उसमे 6 महिलाएं भी शामिल हैं। बता दें कि दानापुर में बच्चा चोरी के शक में तीन लोगों की बुरी तरह से पिटाई कर दी गई थी, जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जिसके बाद इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया था, साथ ही कई अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था।

nob lynhing

बता दें कि यह घटना शनिवार को हुई थी, जब दिव्यांग व्यक्ति की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हादसे में दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृत व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जब घटनास्थल पर पुलिस पहुंची तो उसे लोगों को बचाने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। इस दौरान एएसआई रैंक का अधिकारी भी घायल हो गया था। घटना के बारे में बात करते हुए वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विभाग की ओर से इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी तरह की अफवाह से दूर रहना चाहिए, उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

राष्ट्रीय जनता दल ने इस घटना के बाद सरकार पर तीखा हमला बोला है। विपक्ष ने मांग की है कि सरकार को प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाना चाहिए, पिछले कुछ दिनों में इस तरह की घटनाएं काफी बढ़ी हैं। जदयू के राजीव रंजन ने बताया कि पुलिस विभाग के लिए मॉब लिंचिंग बड़ी चुनौती थी। सरकार ने इस मामले में पुलिस विभाग को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं सरकार और पुलिस इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना सामने आई है। इससे पहले भी 30 जुलाई को बिहटा में लोगों ने दो व्यक्तियों की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। उनपर भी बच्चे चुराने का आरोप था।

इसे भी पढ़ें- कश्मीर में बढ़ी हलचल तो महबूबा मुफ्ती को याद आए वाजपेयी, बोलीं- महसूस हो रही है उनकी कमी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar: 32 arrested in mob lynching case where one man was died in Danapur.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X