• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरी तरह लॉकडाउन,PM मोदी का बड़ा ऐलान

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। केंद्र सरकार देशभर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रात 8 बजे देशभर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज रात 12 बजे से घरों से निकलने पर पूरी तरह पांबदी लगाई जा रही है। देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।

    India Total Lockdown: PM Modi बोले- Coronavirus से बचाने के लिए देश में Lockdown | वनइंडिया हिंदी
    21 दिन के लिए देश लॉकडाउन

    21 दिन के लिए देश लॉकडाउन

    पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि अगर हम अगले 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पिछड़ जाएगा। पीएम मोदी ने लोगों को अगले 21 दिन तक घरों में ही रहने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि जनता कर्फ्यू से कुछ ज्यादा सख्त कर्फ्यू, निर्णायक लड़ाई के लिए ये कदम बहुत जरूरी है। पीएम मोदी ने हर एक देशवासी के जीवन को बचाना मेरी और मेरी सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि अगर इस 21 दिन के लॉकडाउन में नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे साल चला जाएगा, कई परिवार तबाह हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि यहीं एकमात्र रास्ता है।

    21 दिन घर से निकलना भूल जाएं

    21 दिन घर से निकलना भूल जाएं

    घर के बाहर पड़ने वाला हर एक कदम कोरोना को आपके घर ला सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि ये लॉक डाउन 21 दिनों के लिए होगा बाहर निकलना क्या होता है इसे 21 दिनों के लिए बिलकुल भूल जाए। ये लॉकडाउन ने एक लक्ष्‍मण रेखा खींच दी है आपका सिर्फ एक कदम कोरोना जैसी महामारी को आपके घर में ले आएगा।

    जान है तो जहान है

    जान है तो जहान है

    महज एक हफ्ते के भीतर पीएम मोदी ने लगातार दूसरी बार देश को संबोधित करते हुए कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन हो जाएगा। यानि आज रात 12 बजे के बाद आप सड़क पर नहीं निकल सकते हैं। पीएम ने कहा कि यह लॉकडाउन जनता कर्फ्यू से कहीं ज्यादा सख्त होगा। इस दौरान पीएम ने साफ तौर पर कहा कि आप अपने घरों में रहिए, जान है तो जहान है। पीएम ने कहा कि इस वायरस से बचने के लिए अगर दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया तो इससे कितना नुकसान हो सकता है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

    21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पीछे चला जाएगा देश

    21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पीछे चला जाएगा देश

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कैसे कोरोना वायरस देश के लिए संकट बन गया है। कितनी तेजी से कोरोना वायरस पैला इसे लेकर पीएम मोदी ने आंकड़े दिए। उन्होंने कहा कि इस वायरस के लिए 21 दिन बेहद अहम है। मेडिकल एक्सपर्ट्स की इसी बात को ध्यान में रखते हुए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। हमारे पास 21 दिन हैं और अगर हम इन 21 दिनों में नहीं संभले तो ये देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा। पीएम ने अपने भाषण में कहा कि हमें अपने लिए, अपने परिवार के लिए 21 दिनों के इस लॉकडाउन का पालन करना ही होगा।

    पीएम का संबोधन-2: पीएम मोदी का भाषण की अहम बातें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi announces complete lock-down in the country for 21 days to fight against Coronavirus.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X