भारतीय CEOs से मिले इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, बोले- आने वाला वक्त इनोवेशन का

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। आज इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मुंबई में उद्यमियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाला वक्त इनोवेशन का है और हमारा दायित्व है उन्हें प्रोत्साहित करें, इस वक्त भारत-इजराइल के बीच दोस्ती कमाल कर रही है, दोनों के बीच साझेदारी के नतीजे अच्‍छे आ रहे हैं। पीएम मोदी के साथ मेरे संबंध घनिष्ठ हैं, मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत और इजरायल साथ मिलकर अच्छा काम करेंगे।

भारत में CEOs से मिले बेंजामिन, बोले- मोदी संग गहरी दोस्‍ती

गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने 6 दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं, 14 जनवरी को नेतन्याहू भारत की राजधानी दिल्ली पहुंचे थे, जहां प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया था। वो आगरा में ताज का दीदार करने बाद गुजरात के महेमान बने और आज वो मुंबई पहुंचे हैं। अपने गुरुवार के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यक्रम

सीईओ से मुलाकात करने के बाद वो 26-11 मुंबई हमले का शिकार हुए ताज होटल में पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे। इसके अलावा उनका नरीमन हाउस जाने की भी योजना है। नरीमन हाउस भी 2008 में हुए आतंकवादी हमले का शिकार बना था। उसके बाद प्रधानमंत्री नेतन्याहू शालोम बॉलीवुड कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे, यहां पर वो फिल्म जगत के सितारों से मुलाकात करेंगे। पीएम नेतन्याहू का यह भारत दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है, इसमें दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध बनाने और व्यापारिक हितों को और ताकतवर बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

Read Also:  डोनाल्ड ट्रंप ने लगाया आरोप-उत्तर कोरिया की मदद कर रहा है रूस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu meets Indian CEOs, says Tel Aviv-Delhi partnership doing ‘wonders’.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.