• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़े नेताओं से लिंक का दावा कर HC की पूर्व जज से ज्‍योतिषी ने ठगे 8 करोड़, हाई पोस्‍ट दिलाने का दिया था झांसा

|

नई दिल्‍ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने एक स्‍वयंभू ज्‍योतिषी को गिरफ्तार किया है। उसने शीर्ष राजनीतिक नेताओं के साथ संबंधों का दावा करता था। इसी दावे के बल पर उसने हाई कोर्ट की एक रिटायार्ड जज के साथ ठगी की और 8 करोड़ रुपए ऐंठ लिए। जज ने जब पुलिस को शिकायत दी उसके बाद ठग ज्‍योतिष को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि 52 वर्षीय युवराज रामदास का धोखाधड़ी का इतिहास रहा है। रामदास को पिछले महीने 68 वर्षीय सेवानिवृत्त न्यायाधीश इंद्रकला बी एस को कथित रूप से धोखा देने के लिए गिरफ्तार किया गया।

बड़े नेताओं से लिंक का दावा कर HC की पूर्व जज से ज्‍योतिषी ने ठगे 8 करोड़, हाई पोस्‍ट दिलाने का दिया था झांसा

हाईकोर्ट की पूर्व जज ने ज्योतिषी के खिलाफ विल्सन गार्डन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने आरोप लगाया गया था कि युवराज रामदास ने देश के प्रशासन में 'उच्च पद' दिलाने का वादा करते हुए जून 2018 और नवंबर 2019 के बीच 8.27 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। ज्योतिषी की गिरफ्तारी के बाद जॉयंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (क्राइम) संदीप पाटिल ने कहा, 'शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी कि युवराज ने कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों को जानने का झूठा दावा किया।

इस दावे के बल पर उसने कई लोगों को ठगा। उसने कई लोगों को सरकार में उच्च पद दिलाने और सरकारी काम करवाने का भरोसा किया था।' संदीप पाटिल ने कहा, 'केंद्रीय अपराध शाखा ने आरोपी के लिए एक तलाशी वॉरंट जारी किया था। फिर उसके घर पर छापा मारा गया। मौके से हमें 91 करोड़ कैश, 26 लाख रुपये के चेक और कुछ ज्वैलरी मिले हैं; जिन्हें जब्त कर लिया गया है।' पुलिस का कहना है कि युवराज रामदास एक प्रॉपर्टी विवाद में धोखाधड़ी के आरोप में अग्रिम जमानत पर है। उसने मुंबई के व्यापारी से संपत्ति के विवाद को निपटाने के लिए जून में 10 करोड़ रुपये लिए थे। दिसंबर 2020 में उसे इस मामले में अग्रिम जमानत मिली थी।

किसान बिल पर SC के फैसले पर बोले कृषि राज्‍य मंत्री- आदेश इच्‍छा के विपरीत, लेकिन सर्वमान्‍य

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A self-styled astrologer, who claimed access to top political leaders, has been arrested by Bengaluru police crime branch for allegedly cheating a retired high court judge of over Rs 8 crore with the promise of a “high position” through his connections.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X