बेनामी संपत्ति पर सरकार लेगी सख्त फैसला, 30 लाख से अधिक की संपत्ति पर IT की नजर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपकी संपत्ति भी 30 लाख रुपए से अदिक की है तो आप बी आयकर विभाग के सवालों के दायरे में आ सकते है। दरअसल बेनामी संपत्ति को लेकर सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है । सरकार जल्द इसके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी। इसके लिए आयकर विभाग 30 लाख रुपए से अदिक की संपत्ति की जांच कर सकती है। आयकर विभाग 30 लाख से अधिक की संपत्ति के रजिस्ट्रेशन का टैक्स प्रोफाइल मिलाने में जुट गई है। ऐसे में इस दायरे में आने वाले लोगों की जांच की जा सकती है।

 Benami assets: I-T scanning profiles of property registered over Rs 30 lakh

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आयकर विभाग उन शेल कंपनियों को निदेशकों की संपत्ति की भी जांच कर रहा है, जिनपर रोक लगा दी गई है। आयकर विभाग का कहना है कि विभाग ने अब तक 621 प्रॉपर्टीज को बेनामी संपत्ति में अटैच किया है। इन संपत्तियों की कुल वैल्यू 1800 से करोड़ से ज्यादा है। उन्होंने बताया कि आयकर विभाग उन संपत्तियों की जांच कर रहा है जिसकी रजिस्ट्री वैल्यू 30 लाख से अधिक है। विभाग ऐसी संपत्तियों के मालिक की प्रोफाइल की जांच करेगी, अगर उसमें संदेह की स्थिति बनती है तो पूछताछ की जाएगी और ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Income Tax Department is matching the "tax profiles" of all property registrations of above Rs 30 lakh under the provisions of the anti-Benami Act
Please Wait while comments are loading...