• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अटारी बॉर्डर से होगी अभिनंदन की वापसी, रद्द की गई बीटिंग रिट्रीट

|
    Beating The Retreat क्या है, IAF Pilot Abhinandan की वापसी पर क्यों रद्द हुआ कार्यक्रम | वनइंडिया

    नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान आज वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लेकर आएंगे। उनके भव्य स्वागत के लिए सुबह से ही वाघा-अटारी बॉर्डर पर लोग मौजूद हैं। इस दौरान हाथ में तिरंगा लिए और नारे लगाते हुए लोग अभिनंदन का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि, अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट समारोह आज नहीं होगा और इसमें जनता की भागीदारी भी नहीं होगी। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया गया है।

    अभिनंदन वर्तमान आज बॉर्डर पार से लौट रहे हैं

    अभिनंदन वर्तमान आज बॉर्डर पार से लौट रहे हैं

    इस मामले पर जानकारी देते हुए अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर शिव दुलार सिंह ढिल्लन ने बताया कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान आज बॉर्डर पार से लौट रहे हैं। वह कब तक लौटेंगे इसका कोई तय समय निश्चित नहीं है। भारतीय वायुसेना के एक वरिष्‍ठ अधिकारी दिल्‍ली से यहां पहुंचे हैं, वह अभिनंदन को यहां रिसीव करेंगे। दिल्ली के पालम टेक्निकल एरिया में लाया जाएगा। विंग कमांडर पहले भारतीय वायुसेना के अधिकारियों और अन्य एजेंसियों से मिलेंगे।

    भारी भीड़ के चलते रद्द करनी पड़ी बीटिंग रिट्रीट

    भारी भीड़ के चलते रद्द करनी पड़ी बीटिंग रिट्रीट

    बता दें कि, विंग कमांडर अभिनंदन के आने की खबर फैलने के बाद अटारी बॉर्डर पर काफी भीड़ जमा हो गई थी। अटारी-वाघा बॉर्डर पर इस समय सुरक्षा चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। विंग कमांडर अभिनंदन की अटारी-वाघा बॉर्डर पर पहुंचने से पहले अटारी सीमा पर भारतीय वायुसेना की टीम पहुंच गई है। अभिनंदन की अटारी-वाघा बॉर्डर पर रिहाई कराने की दिशा में काम शुरू हो गया है। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने विंग कमांडर की सकुशल रिहाई के लिए सभी तरह की कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। आगे की कार्रवाई के लिए पाकिस्तान विदेश ऑफिस अपना बयान जारी कर सकता है।

    कारगिल के हीरो नचिकेता ने कहा, अभिनंदन के वापस आने पर ही पता चलेगा पाक ने कैसा सलूक किया

    अभिनंदन के माता पिता दिल्ली पहुंचे

    गुरुवार को देर रात अभिनंदन के माता-पिता भी अपने बेटे को लेने के लिए चेन्नई से दिल्ली रवाना हुए थे। दिल्ली पहुंचते ही विमान के अंदर एक विडियो सामने आया है जिसमें यात्री ताली बजाकर अभिनंदन के पिता एयर मार्शल (रिटायर्ड) एस. वर्तमान का स्वागत कर रहे हैं। सभी यात्री उन्हें धन्यवाद कहते हुए विमान से पहले उतरने का रास्ता बना रहे हैं। बता दें कि बुधवार सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को खदेड़ते-खदेड़ते अभिनंदन का मिग 21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और एलओसी क्रॉस करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में गिर गया था। यहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था।

    जानिए, क्‍या है 'बीटिंग द रीट्रीट'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The Beating the Retreat ceremony at Attari Wagah Border will not be held today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X