• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान से कहा- अपने BAT जवानों के शव लेकर जाओ

|

श्रीनगर। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी आर्मी के BAT (बॉर्डर ऐक्शन टीम) अटैक को नाकाम कर दिया है। इस दौरान सेना के जवाबी ऐक्शन में पाकिस्तान के कम से कम 5 से 7 सैनिक और आतंकवादी मारे गए। आपको बता दें कि पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम में आमतौर पर पाक फौज के ही जवान और आतंकी शामिल होते हैं। यह कार्रवाई पिछले 24 से 36 घंटों के दौरान हुई है। इस कार्रवाई के साथ ही भारतीय सेना ने साफ संदेश दिया है कि 'जन्नत' में घुसोगे तो जहन्नूम भेजे जाओगे'।

'जन्नत' में घुसोगे तो जहन्नूम भेजे जाओगे'

'जन्नत' में घुसोगे तो जहन्नूम भेजे जाओगे'

इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को एलओसी पर मारे गए बैट जवानों/ आतंकियों का शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा। पाक सेना को सफेद झंडे के साथ आने प्रस्ताव दिया है लेकिन पाक की तरफ से नहीं अभी तक इस मसले पर कोई जवाब नहीं आया है।

यह पढ़ें: बारिश की वजह से अलर्ट पर मुंबई, हाई टाइड की चेतावनी

क्या है पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम?

बॉर्डर ऐक्शन टीम यानी कि बैट पाकिस्तानी सेना की ही एक बर्बर टीम है जो सीमा पार कार्रवाइयों के लिए बनाई गई है। इसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ आतंकी भी होते हैं, जिन्हें खुद पाकिस्तानी सेना प्रशिक्षित करती है

राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद लोग 'टेंशन' में

राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद लोग 'टेंशन' में

जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा अमरनाथ यात्रा बीच में रोकने तथा पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने के निर्देश जारी करने के बाद प्रदेश में आशंका का माहौल है। पाकिस्तान की ओर से खतरे के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने बाहरी छात्रों, पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को जल्दी बाहर जाने के लिए कहा है। सैलानियों को बाहर निकालने के लिए वायुसेना के विमान की भी मदद ली जा रही है। राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद लोग 'टेंशन' में हैं। हालांकि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने साफ किया है कि यह सब सुरक्षा के मकसद से उठाया गया कदम है।

अस्पताल में भी सर्कुलर जारी किया गया

अस्पताल में भी सर्कुलर जारी किया गया

श्रीनगर स्थित अस्पताल में भी सर्कुलर जारी किया गया है ,जिसमें कहा गया है कि मौजूदा हालात को देखते हुए अस्पताल के सभी कर्मचारियों को बिना पूर्व सूचना दिए अस्पताल से छुट्टी लेने की इजाजत नहीं है। ऐसा करने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल के सभी इंचार्ज को निर्देशित किया जाता है कि वह इस आदेश को लागू कराएं।

यह पढ़ें: Happy Friendship Day 2019: यार जान भी और ईमान भी...यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Indian Army has offered the Pakistan Army to take over the dead bodies after a foiled attempt by a Border Action Team (BAT) of the neighbouring country.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X