• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बरेली: यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा तीन तलाक, एलएलबी और एलएलएम कोर्स में शामिल हुआ सिलेबस

|

लखनऊ: बरेली के महात्मा गांधी ज्योतिबा फुले रोहिलखंड यूनिवर्सिटी में तीन तलाक कानून को कोर्स में शामिल किया गया है। यूनिवर्सिटी ने एलएलबी और एलएलएम कोर्स के सिलेबस में इसे शामिल किया गया है। न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक यूनिवर्सिटी के कानून के प्रमुख विभाग अमित सिंह ने बताया कि सितंबर 2011 को हमने एलएलबी और एलएलएम के कोर्सों को संशोधित किया है। इसमें मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम 2019 को शामिल किया गया है।

Bareilly based university inducts Triple Talaq law in LLB, LLM syllabus

उन्होंने आगे कहा कि ये उत्तर प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी है, जहां तीन तलाक को सिलेबस में शामिल किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कॉलेज के इस फैसले के अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे। ये सिर्फ इसलिए नहीं है कि वो इस एक्ट के प्रावधान समझ सकें बल्कि ये अच्छी केस स्टडी करने के लिए भी हैं। ये फैसला इसलिए किया जा रहा है ताकि छात्र अच्छे वकील बन सकें और लोगों को न्याय दिलाने में मदद कर सकें।

एचओडी ने ये भी जानकारी दी कि यूनिवर्सिटी के छात्रों में से एक ट्रिपल तलाक पर एक डॉक्टरेट की डिग्री भी ले रहा है। वहीं छात्रों के अनुसार, वे नए पाठ्यक्रम के साथ शुरुआत करने के लिए उत्साहित हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने संसद में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम 2019 पास किया गया था, जो तीन तलाक बिल के नाम से लोकप्रिय है।

ये भी पढ़ें-दहेज के लिए पत्नी का हाथ तोड़ा, फिर बदसूरत कहकर दिया तीन तलाक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bareilly based university inducts Triple Talaq law in LLB, LLM syllabus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X